ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

1 और 2 जून को यूपी में होगा कांग्रेस के संकल्प शिविर का आयोजन, प्रियंका गांधी करेंगी शिरकत

रिपोर्ट- नितिन ठाकुर

Congress Nav Sankalp Camp: कांग्रेस पार्टी यूपी में खुद को दोबारा जिंदा करने के लिए राज्य मुख्यालय पर 1 और 2 जून को ‘नव संकल्प शिविर’ का आयोजित करने जा रही है। राज्यस्तरीय इस शिविर में पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ प्रदेश पदाधिकारी, जिला और शहर अध्यक्ष, पूर्व सांसद व विधायक, विधानसभा चुनाव-2022 और लोकसभा चुनाव-2019 के प्रत्याशी, विभाग एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश चेयरमैन के साथ अध्यक्ष और मीडिया विभाग के प्रवक्ता शामिल होंगे।

संसदीय राजनीति के नजरिये से देखा जाए तो कांग्रेस उत्तर प्रदेश में शून्य की ओर बढ़ रही है। विधान परिषद में बचे एकमात्र सदस्य दीपक सिंह का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो जाएगा। इसके बाद भविष्य में पार्टी के किसी प्रतिनिधि का परिषद में पहुंचना मुमकिन नहीं है। विधानसभा में भी उसके केवल दो ही सदस्य हैं। प्रदेश की राजनीति में उसका वोट शेयर भी 2.5 फीसदी से नीचे आ गया है। ये अब तक के संसदीय इतिहास में सबसे कम है।

पार्टी के शुभचिंतकों का कहना है कि इस स्थिति के कारणों का पता लगाने के लिए दिल्ली में प्रियंका गांधी समीक्षा कर चुकी हैं। अब 1 और 2 जून को वे सक्रिय कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ में मंथन करेंगी। फिलहाल शिविर से प्रियंका गांधी के इर्द-गिर्द रहे उन लोगों को दूर रखा जाएगा जिनको लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं के मन में खटास है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities