बड़ी ख़बरें
Mainpuri Election 2022: Shivpal Akhilesh में हो गई सुलह , सपा में तय हो गई चाचा की भूमिका, Up की कमान अब Shivpal और Delhi की संभालेंगे अखिलेश !Mainpuri Exit Poll : शिवपाल यादव के ‘खेला’ से बदल गई एक्जिट पोल की तस्वीर, मैनपुरी लोकसभा सीट पर नेता जी के चेले से आगे निकलीं ‘डिप्पल बहू’कौन है वो Nukush Fatima जिसकी एक गुहार में Cm Yogi ने प्रशासन की लगा दी क्लास और 24 घंटे में वो कर दिया जो 20 सालों में नही हो पाया !अब फातिमा का परिवार Yogi को दे रहा है दुआएं !आज पूरा देश #RohiniAcharyaको कर रहा है सलाम,Lalu की बेटी ने अपनी किडनी देकर पिता को दी नई जान !Gujrat के बेटे ने बदल दी सियासी बाजी ,सातवीं बार फिर गुजरात में खिलेगा कमल Congress के बयानवीरों ने फिर डुबोई कांग्रेस की लुटिया !Irfan Solanki News : कानून के शिकंजे से घबराए इरफान सोलंकी ने भाई समेत किया सरेंडर, पुलिस कमिश्नर आवास के बाहर फूट-फूट कर रहे विधायक, जानें किन धाराओं में दर्ज है FIRPM Modi Roadshow : गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचंड मतदान के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो, 3 घंटे में 50 किमी से अधिक की दूरी के साथ ‘नमो’ का विपक्ष पर ‘हल्लाबोल’‘बाहुबली’ पायल भाटी ने ‘बदलापुर’ के लिए रची हैरतअंगेज कहानी, हेमा का कत्ल करने के बाद पुलिस से इस तरह बचती रही बडपुरा गांव की ‘किलर लेडी’Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात में है आजाद भारत का ऐसा पोलिंग बूथ, जहां सिर्फ एक वोटर जो 500 शेरों के बीच करता वोट, लोकतंत्र के त्योहार की बड़ी दिलचस्प है स्टोरीगुजरात में किस दल की बनेगी ‘सरकार’ को लेकर जारी है मदतान, रवींद्र जडेजा की पत्नी समेत इन 10 दिग्गज चेहरों के साथ मोरबी हादसे में नायक बनकर उभरे इस नेता पर सबकी नजर

1 और 2 जून को यूपी में होगा कांग्रेस के संकल्प शिविर का आयोजन, प्रियंका गांधी करेंगी शिरकत

रिपोर्ट- नितिन ठाकुर

Congress Nav Sankalp Camp: कांग्रेस पार्टी यूपी में खुद को दोबारा जिंदा करने के लिए राज्य मुख्यालय पर 1 और 2 जून को ‘नव संकल्प शिविर’ का आयोजित करने जा रही है। राज्यस्तरीय इस शिविर में पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ प्रदेश पदाधिकारी, जिला और शहर अध्यक्ष, पूर्व सांसद व विधायक, विधानसभा चुनाव-2022 और लोकसभा चुनाव-2019 के प्रत्याशी, विभाग एवं प्रकोष्ठों के प्रदेश चेयरमैन के साथ अध्यक्ष और मीडिया विभाग के प्रवक्ता शामिल होंगे।

संसदीय राजनीति के नजरिये से देखा जाए तो कांग्रेस उत्तर प्रदेश में शून्य की ओर बढ़ रही है। विधान परिषद में बचे एकमात्र सदस्य दीपक सिंह का कार्यकाल जुलाई में खत्म हो जाएगा। इसके बाद भविष्य में पार्टी के किसी प्रतिनिधि का परिषद में पहुंचना मुमकिन नहीं है। विधानसभा में भी उसके केवल दो ही सदस्य हैं। प्रदेश की राजनीति में उसका वोट शेयर भी 2.5 फीसदी से नीचे आ गया है। ये अब तक के संसदीय इतिहास में सबसे कम है।

पार्टी के शुभचिंतकों का कहना है कि इस स्थिति के कारणों का पता लगाने के लिए दिल्ली में प्रियंका गांधी समीक्षा कर चुकी हैं। अब 1 और 2 जून को वे सक्रिय कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ में मंथन करेंगी। फिलहाल शिविर से प्रियंका गांधी के इर्द-गिर्द रहे उन लोगों को दूर रखा जाएगा जिनको लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं के मन में खटास है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities