ब्रेकिंग
Siddharthnagar: बिजली के खंभे से गिरने पर विद्युत कर्मचारी की मौत, नाराज लोगों ने दिया धरनाAuraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरूEtah: 100 प्रतिशत टीकाकरण करवा कर ग्रामीणों ने की मिसाल कायमMahoba: झाड़ियों में लावारिस पड़ा मिला नवजात शिशु, गांव में एक साल के अंदर यह दूसरी घटनाMahoba: सिंचाई विभाग का अजब कारनामा, मृतक किसानों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीर

PSU बॉन्ड प्लस SDL इंडेक्स फंड हुआ लॉन्च, हजार रुपये से निवेश कर सकते हैं

भारत की प्रमुख म्यूचुअल फंड कंपनी ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने PSU बॉन्ड प्लस SDL 40-60 इंडेक्स फंड लॉन्च किया है। यह नया फंड 16 सितंबर को खुला है. और 27 सितंबर को बंद होगा। इस फंड में कम से कम 1,000 रुपए का निवेश कर सकते हैं।

यह टार्गेट मैच्योरिटी इंडेक्स स्कीम है। 2027 सितंबर में इसकी मैच्योरिटी होगी। यह स्कीम Nifty 50 PSU बॉन्ड प्लस SDL इंडेक्स बांड में निवेश करेगी। निवेश का अनुपात 40-60 के अधार पर होगा। अर्थात कुल पैसे का 40% भाग सरकारी कंपनियों के बॉन्ड्स में और 60% पैसा SDL में निवेश किया जाएगा। PSU का अर्थ सरकारी कंपनियों के जो बॉन्ड होते हैं. उसमें निवेश किया जाएगा। जबकि SDL का मतलब स्टेट डेवलपमेंट लोन से है।

इस स्कीम में 8 AAA रेटेड PSU बॉन्ड्स होगा। यह एक विविधीकृत पोर्टफोलियो होगा। इसमें टॉप 20 स्टेट लोन डेवलपमेंट का पोर्टफोलियो होगा। यह एक Open Ended Target Maturity Index Fund है। सरकारी कंपनियों और SDL में निवेश की हर तिमाही में समीक्षा की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities