बड़ी ख़बरें
10 साल की बेटियों ने लिखी गुमनाम नायिका पर किताब, सीएम शिवराज ने किया विमोचनजेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदात

AK-47 से लैस शूटर्स और पुलिस के बीच चली पांच घंटे तक मुठभेड़, 100 राउंड की फायरिंग के बाद गैंगेस्टर मनु और रूपा ढेर

चंडीगढ़। सिंगर मूसेवाला मर्डर केस में पंजाब पुलिस को सटीक सूचना मिली की तीन शूटर्स भारत-पाक बॉर्डर के समीप सूनसान इलाके में बनी हवेली में छिपे हैं। अपराधियों को टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के साथ-साथ पंजाब पुलिस के जवानों ने घेर लिया और सरेंडर करने को कहा। पर शातिरों ने पुलिस पर जबरदस्त फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो शूटर मारे गए, वहीं तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जबकि एक शूटर एक-47 से शाम चार बजे तक पुलिस पर फायर करता रहा। फायरिंग करने वाले की फिलहाल पहचान नहीं हुई है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े 2 शूटर मनप्रीत सिंह मनु और जगरूप सिंह रूपा का पंजाब पुलिस ने 5 घंटे के एनकाउंटर के बाद अंत कर दिया। ये दोनों अटारी के पास भकना गांव में एक सुनसान कोठी में छिपे थे। सुबह करीब 11 बजे शुरू मुठभेड़ में दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियां चली। शाम करीब 4 बजे एनकाउंटर समाप्त हुआ। मुठभेड़ के बाद लोग घरों से निकलकर गांव में एकत्र होने शुरू हो गए। उधर, डीजीपी गौरव यादव भी मौके पर पहुंचे। जबकि तीसरे अपराधी की पुलिस तलाश कर रही है। अंधेरा होने के कारण ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है।

अटारी बॉर्डर से करीब 10 किमी दूर होशियारपुर में पंजाब पुलिस और शार्प शूटर के बीच करीब पांच घंटे तक एनकाउंटर चला। शुरूआत में पुलिस पर शूटर्स भारी प़ड़े। आलाधिकारियों ने अतिरिक्त फोर्स की मांग की। गैंगस्टर को टास्क फोर्स, स्पेशल ऑपरेशन सेल, आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट के साथ-साथ पंजाब पुलिस के जवानों ने घेर लिया और आखिरकार मनप्रीत सिंह मनु और जगरूप सिंह रूपा को मार गिराया। । गैंगस्टर्स के पास भारी मात्रा में असलहा बरामद हुआ है। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल इनकी स्थिति खतरे के बाहर बताई जा रही है।

गैंगस्टरों के पास एके-47 जैसे आधुनिक हथियार थे, जिनकी मदद से वे लगातार पुलिस को चुनौती देते रहे। दोनों तरफ से लगभग 100 राउंड गोलियां चली। पुलिस के कमांडो लगातार हवेली के भीतर घुसने का प्रयास करते रहे लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़ते, गैंगस्टर फायरिंग शुरू कर देते। इसके बाद पुलिस की 2 गाड़ियां हथियार लेकर हवेली की तरफ पहुंची। मौके पर बख्तबंद वाहनों के साथ ही बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी मंगवाई गईं। बुलेट प्रूफ गाड़ियां कोठी की तरफ बढ़ी और उसमें सवार कमांडों ने बाहर निकल कर गैंगस्टर्स का काम तमाम कर दिया।

बता दें कि मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है। उसने पिछले दिनों आडियो जारी करके कहा था कि उन्हें सिद्धू मूसेवाला की जान लेने का कोई अफसोस नहीं है। वहीं पिछले दिनों एक वीडियो फुटेज सामने आया था। इसमें मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शूटर मनप्रीत कस्सा उर्फ मन्नू और जगरुप रूपा चोरी की बाइक पर तरनतारन की ओर जाते नजर आए थे। सीसीटीवी फुटेज 21 जून का मोगा शहर का था। इससे यह साबित हो गया कि मूसेवाला हत्याकांड के 24 दिन बाद भी ये दोनों शूटर पंजाब में ही घूम रहे थे। सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गत 29 मई को गांव जवाहरके में हुई थी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities