बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

भारत के इस स्कूल में पढ़ते हैं 76 ऐसे छात्र-छात्राएं जिनकी एक-दूसरे से हूबहू मिलती है शक्ल, अद्भुत चमत्कार से प्रिंसिपल-टीचर्स के साथ अभिभावक भी हैरान

जालंधर। आपने जुड़वा भाई-बहन के बारे में सुना होगा, लेकिन पंजाब के जलांघर शहर में अजब-गजब का मामला सामने आया है। यहां पढ़ने वाले 76 बच्चों की शक्ला एक-दूसरे से हूबहू मिलती है। जिसके कारण प्रिंसिपल, टीचर्स और अभिभावक हरदिन परेशान होते हैं। इस स्कूल में ऐसे कई छात्र हैं जिनके बीच अंतर कर पाना भी मुश्किल हो जाता है। कुछ बच्चों ने कहा कि चेहरा एक जैसा होने की वजह से गलती किसी और की होने पर भी हमें कड़ी सजा दी जाती है।

जलांधर के डीएवी स्कूल 76 ऐसे छात्र-छात्राएं हैं, जिनकी शक्ल एक दूसरे से मिलती है। यही वजह है कि उस स्कूल में कई बार एक छात्र के शैतानी करने पर उसके जैसे दिखने वाले दूसरे छात्र को उसकी सजा मिल जाती है। इसमें से सिर्फ तीन जोड़े ही जुड़वां भाई-भाई या भाई-बहन या फिर बहन-बहन हैं। प्रिंसिपल रश्मि विज ने कहा कि उन्हें कई बार शिक्षकों की ओर से शिकायत मिली थी कि उन्होंने कुछ बच्चों को डांटा था, लेकिन जब उन्हें पता चला कि जिस बच्चे को उन्होंने डांटा था, वह उनका जुड़वां नहीं था, तो उन्हें बहुत आश्चर्य हुआ।

स्कूल की प्रिंसिपल रश्मि विज ने बताया कि स्कूल में 76 बच्चों की शक्ल आपस में मिलती हैं। उन्होंने कहा कि अब वो इस चीज को लेकर अपने स्कूल का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाएंगी। स्कूल की प्रिंसिपल ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि, कुछ दिन पहले एक छात्र ने शैतानी की। शिकायत हमारे पास आई। हम क्लासरूम में गए और दूसरे छात्र को डांटा। जबकि, वह छात्र बार-बार कह रहा था कि, मैडम जी हमने कोई शैतानी नहीं की है।

डीएवी स्कूल में 5700 विद्यार्थी नर्सरी से लेकर 12वीं तक पढ़ते हैं। पहली बार स्कूल के सभी विद्यार्थियों को एक साथ इकट्ठा किया गया। तब जाकर ही शिक्षकों सहित प्रबंधकों को अपने स्कूल में जुड़वा बच्चों की संख्या के बारे में पता चला। सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से फैल रही है, जिसके बाद से अभिभावक भी स्कूल में अपने बच्चे के दाखिले को लेकर प्राथमिकता देने के लिए आगे आ रहे हैं। स्कूल की टीचर्स बताते हैं कि, अब छात्र-छात्राओं की पहचान आईकार्ड के जरिए की जाती है। बच्चों के माता-पिता भी इस अद्भुत रहस्य से हैरान हैं।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities