बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

इस खनन माफिया का सनसनीखेज कारनामा, बीजेपी सांसद को ट्रक से कुचलने का किया प्रयास, इन लोगों के चलते रंजीता की बच पाई जान

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में खनन माफिया ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डाला। उसने अवैध खनन रोकने का प्रयास कर रहीं बीजेपी सांसद रंजीता कोली पर अपने गुर्गों के जरिए जानलेवा हमला करवा दिया। बीजेपी सांसद की जान स्थानीय लोगों पे बचाई। इसबीच घटना की जानकारी बीजेपी नेताओं को हुई तो वह मौके पर पहुंच गए और प्रदर्शन किया। सांसद ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीएम अशोक गहलोत से माफिया पर कार्रवाई की मांग की है।

क्या है पूरा मामला
भरतपुर लोकसभा सीट से बीजेपी की सांसद रंजीता कोली दिल्ली से अपनी संसदीय क्षेत्र लौट रही थीं। तभी कामां-कोसी मार्ग पर लेवडा मोड़ के पास खनन माफियाओं ने उनकी गाड़ी को ट्रक से टक्कर मारने की कोशिश की। साथ ही उनकी गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले। सांसद पर हमला देख स्थानीय लोग मौके पर पहुच गए और उन्हें माफिया के चंगुल से बचा लिया। हमले के बाद हमलावर मौके से फरार हो गये। घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। फिलहाल पुलिस और भरतपुर प्रशसन सभी पहलुओं की जांच कर रहा है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं।

ट्रक से कुचलने की कोशिश
बीजेपी सांसद ने दावा किया है कि रविवार रात एक खनन माफिया ने उन्हें कथित तौर पर ट्रक से कुचलने की कोशिश की और उनकी कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के बाद कोली अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में चल रहे खनन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिलावती पुलिस चौकी के पास धरने पर बैठ गईं। कोली ने कहा, मुझे सूचना मिली थी कि जिले के एक इलाके में अवैध खनन हो रहा है और मैं अपने सहयोगियों के साथ स्थिति जायजा लेने मौके पर पहुंची थी। डेढ़ सौ ओवरलोड ट्रक देखे तो उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन भाग गए। उन्होंने सोचा मैं कार में हूं और पथराव करने लगे, कार का शीशा टूट गया। मैं अपनी जान बचाने के लिए कार से कूद गई।यह मेरे ऊपर एक हमला है लेकिन मैं डरूंगी नहीं।’ बीजेपी सांसद ने कहा कि हम बस इतना चाहते है की अवैध खनन को रोका जाए।

पहले भी हो चुके हैं जानलेवा हमले
इससे पहले बीते जून माह में सांसद रंजीता कोली पहाड़ी के नांगल क्रेशर जोन का दौरा करने पहुंची थी। अवैध खनन माफियों ने कोली की कार पर पथराव कर दिया और सांसद के काफिले के आगे ट्रक लगा दिए थे। इस दौरान सांसद के जाब्ते को रोकने की कोशिश भी की गई हालांकि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई थी। सांसद ने इस दौरान विधायक जाहिदा खान और प्रशासन की मिलीभगत से अवैध खनन करने के आरोप लगाए थे। नवंबर 2021 में भी खनन माफियाओं के निशाने पर बीजेपी सांसद रंजीता कोली आ चुकी है। जहां कुछ अज्ञात बदमाशों ने सांसद पर जानलेवा हमला किया था। हमलावरों ने सांसद रंजीता कोली के घर के बाहर तीन राउंड फायर किए थे।

सांसद को मिली है वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा
इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भरतपुर सांसद रंजीता कोली को वाई प्लस श्रेणी और एस्कॉर्ट सुरक्षा देने का फैसला किया था। जानकारी के मुताबिक सांसद की सुरक्षा में सीआईएसएफ के 23 अधिकारी और जवान तैनात किए गए थे। बावजूद खनन माफिया ने बीजेपी सांसद पर जानलेवा हमला कर दिया। वहीं इस घटना के बाद सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस के डीजीपी, प्रमुख सचिव, गृह विभाग को जांच करने के लिए निर्देशित किया है। घटना की जांच के लिए जयपुर से एसओजी की एक टीम भरतपुर भेजी थी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities