बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

Raju Srivastava Death : नहीं रहे कॉमेडियन किंग ऑफ इंडिया राजू श्रीवास्तव, रुला गए सबको हंसाने वाले कानपुर के ‘गजोधर भैया’

लखनऊ। मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। गजोधर मैया के नाम से मशहूर कलाकार के इस दुनिया से चले जाने के बाद कानपुर के अलावा देश ही नहीं विदेश में फैन्स का रो-रोकर हाल बुरा है। 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में एडमिट कराया गया था। वह पिछले 41 दिनों से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे। राजू श्रीवास्तव के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है।

कौन थे राजू श्रीवास्तव
राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर स्थित किदवई नगर मोहल्ले में हुआ था। बचपन से वह अमिताभ बच्चन के फैन थे। राजू श्रीवास्तव 1993 से हास्य की दुनिया में काम कर रहे हैं। उन्होंने कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ भारत व विदेश में काम किया है। वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते हैं। उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में सबकी जुबान पर आ गए।

यूपी फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी थे
राजू श्रीवास्तव ने बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था। 2013 में, राजू ने अपनी पत्नी के साथ नच बलिए सीजन 6 में भाग लिया। समाजवादी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए राजू श्रीवास्तव को कानपुर से मैदान में उतारा, लेकिन 11 मार्च 2014 को श्रीवास्तव ने यह कहते हुए टिकट वापस कर दिया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है। उसके बाद, वह 19 मार्च 2014 को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। राजू श्रीवास्तव यूपी फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी थे।

 अस्पताल में चला इलाज
राजू श्रीवास्तव को जिम करते हुए अटैक पड़ा। उन्हें इलाज के लिए एम्स में भर्ती करवाया गया। राजू श्रीवास्तव कुल 42 दिन अस्पताल में रहे। बीच में उन्हें थोड़ा बहुत होश जरूर आया लेकिन ज्यादातर वह वेंटिलेटर पर ही रहे। दिल्ली एम्स के बड़े-बड़े डॉक्टर उन्हें होश में नहीं ला सके। डॉक्टरों के मुताबिक उनके ब्रेन ने रिस्पॉन्स करना ही बंद कर दिया था। डॉक्टरों ने बताया कि राजू श्रीवास्तव को जब हार्ट अटैक आया तो 3 से 4 मिनट उनके ब्रेन में खून सप्लाई बाधित रही। इसके चलते राजू के ब्रेन में ऑक्सीजन की कमी हो गई और वह ब्रेन इंजरी की गिरफ्त में आ गए।

हार्ट अटैक की वजह से उन्हें ब्रेन इंजरी
एम्स में भी इस बात की पुष्टि हुई थी कि हार्ट अटैक की वजह से उन्हें ब्रेन इंजरी हुई। डॉ. विमल का कहना है कि ब्रेन इंजरी से उबरने में काफी समय लगता है। इसी वजह से राजू भी कोमा में चले गए और आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए। एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के परिवारवाले पिछले 42 दिन से एम्स में ही थे। कानपुर से लेकर मुम्बई में राजू श्रीवास्तव के फैन्स पूजा-अर्चना कर रहे थे। हास्य कलाकार के निधन पर कानपुर के लोगों का हाल-बेहाल है। अभय कहते हैं कि, वह जिंदा दिल इंसान थे। हर वक्त लोगों के चेहरों में मुस्कान लाने के लिए पसीना बहाते थे।

असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली
राजू श्रीवास्तव के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सांसद रवि किशन, समेत तमाम नेताओं और फ़िल्मी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है। राजू श्रीवास्तव ने कानपुर जैसे शहर से निकलकर बॉलीवुड में अपने पैर जमाए और स्टैंडअप कॉमेडी के वे किंग माने जाते थे। राजू अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते थे। उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में सबकी जुबान पर आ गए। उनका गजोधर का किरदार भी काफी फेमस हुआ था।

कभी न भरने वाला एक बड़ा शून्य छोड़ गये
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, अपनी कला से हास्य को नया रंग देने प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। हंसते-हंसाते आप ऐसे चले गये कि मनोरंजन जगत में कभी न भरने वाला एक बड़ा शून्य छोड़ गये। अपनी कला से हास्य को नया रंग देने प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। सीएम योगी आदित्यनाथ के दो यूपी के दोनों डिप्टी सीएम के साथ अखिलेश यादव, सीएम अरविंद केजरीवाले ने राजू श्रीवास्तव के निधन में दुख प्रकट करते हुए ट्वूट किए हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities