ब्रेकिंग
Jaunpur: दो पक्षों में सुलह कराने पहुंचे व्यक्ति को दबंगों ने मारी गोलीहमीरपुर पहुंचें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतAuraiya: पत्नी से परेशान युवक ने लगाई फांसी, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने निकाला कैंडल मार्चअनन्या पांडे के घर एनसीबी ने मारा छापा, अनन्या से पूछताछ में एनसीबी को मिले कई अहम सबूतAgra: भूमाफिया से परेशान महिला ने खेत में ली समाधि, लेखपाल और कानूनगो पर मिलीभगत का आरोप‘रामायण’ में निषाद राज बने चंद्रकांत पांड्या का निधन, सीरियल के कलाकारों में शोक की लहरJaunpur: दो मंजिला जर्जर मकान हुआ जमीदोज, पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौतHamirpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासनAgra: तालाब का पानी सड़क पर भरने के चलते स्कूली बस तालाब में गिरी, हादसा होने से टलाAyodhya: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का संतों ने किया विरोध

रामभक्तों को राममंदिर के लिए करना होगा और इंतजार, राममंदिर की नींव निर्माण में हुआ बदलाव

रामनगरी में जल्द भव्य राममंदिर निर्माण की उम्मीद लगाए रामभक्तों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. क्योंकि मंदिर निर्माण के लिए हो रहे नींव भराई के काम को थोड़ा और बढ़ा दिया गया. पहले नींव भराई 44 लेयर की होनी थी. लेकिन अब मजबूती के मानकों को ध्यान में रखते हुये 4 लेयर और बढ़ा दी गई. इसी के साथ अब नींव की भराई 48 लेयर की होगी।

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दावा है कि लेयर बढ़ाये जाने के बाद भी 20 सितंबर तक नींव भराई का काम पूरा कर लिया जायेगा। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय न बताया कि राममंदिर की मजबूती के साथ ट्रस्ट किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहता है. यही कारण है कि ट्रस्ट हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है। ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय की मानें तो बुनियाद की लेयर भरने के बाद मजबूती के लिये प्रति लेयर को वाइब्रेटर से दबाया जा रहा है. मानकों के अनुसार, अभी भी दो इंच का गैप आ रहा है. इसी कारण लेयर की संख्या 44 की बजाय बढ़ा कर 48 की गईं हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि 20 सितंबर तक नींव भराई का काम पूरा कर किया जायेगा।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities