बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

Rashifal 14 September : इन राशि वालों का बहुत बढ़िया कटेका बुधवार का दिन, धन लाभ के बन रहे हैं योग, जीवनसाथी की राय आपके लिए कारगर होगी साबित

कानपुर। आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को बुधवार के दिन की शुरूआत होगी। चतुर्थी तिथि सुबह 10 बजकर 23 मिनट तक रहेगी। इसके बाद पंचमी तिथि लग जाएगी। राहुकाल दोपहर 12ः00 बजे से 01ः30 बजे तक रहेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित बलराम तिवारी बताते हैं कि, ऐसे में किसी भी राशि के जातक कोई भी मांगलिक कार्य नहीं करने चाहिए। 14 सितंबर का दिन कुछ राशियों के लिए बहुत खास होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ने के अलावा ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी। छात्र-छात्राएं एजूकेशन के क्षेत्र में प्रगमि करेंगे। आज कैसा रहेगा आपका दिन, इसके बारे में ज्योतिषार्च ने अपने ज्योतिष के जरिए कुछ इस प्रकार की जानकारी दी है।

ज्योतिषाचार्य पंडिम बलराम तिवारी बताते हैं कि, मेष राशि वाले जातकों का ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। मेष राशि वाले जातकों को अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आपके प्रियजन ख़ुश हैं और आपको शाम के लिए उनके साथ कोई योजना बनानी चाहिए। आज के दिन आकर्षक नए प्रस्ताव मिलेंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय ना लें। आज आपकी योजनाओं में आखि़री पल में बदलाव हो सकते हैं।

बलराम तिवारी बताते हैं कि, वृषभ राशि के जातक का आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। धन लाभ का योग है। आपको पारिवारिक जीवन में सुख और संतोष प्राप्त होगा। कॅरियर में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। तरक्की की कोई किरण नजर आयेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। अपना कुछ कीमती समय पार्टनर को देंगे। जीवनसाथी की राय आज आपके लिये कारगर साबित होगी। मंदिर में मिठाई का दान करें, आपको सुख-सौभाग्य प्राप्त होगा।

तिवारी के मुताबिक, मिथुन राशि के जातकों के कामकाज में वांछित गुणात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। कोई पार्ट-टाइम काम भी आपको मिल सकता है। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें।

पंडित बलराम तिवारी बताते हैं कि कर्क राशि, ज़िन्दगी की बेहतरीन चीज़ों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग़ के दरवाज़े खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला क़दम है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। उम्मीदों पर खरे न उतरकर बच्चे आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है।

ज्योतिषार्च के मुताबिक, सिंह राशि आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज उन कामों को जरूर करें, जिससे आपको सुकून मिलता हो। किसी काम के सिलसिले में आपको भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है, जिससे तनाव बढ़ सकता है। दिनभर की व्यस्तता के बीच परिवार वालों के साथ खुशियों के पल शेयर करेंगे। घर के लोगों के सामने अपनी बात रखने से आपका तनाव समाप्त हो जायेगा। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। चिड़ियों को दाना डालें, आपके घर में खुशियों का आगमन होगा।

तिवारी बताते हैं कि, कन्या राशि कानूनी मामले आपके फेवर में हो सकते हैं। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन खत्म हो सकती है। छोटी-छोटी बातों पर भी आपका मूड खराब हो सकता है। पैसों के मामले में सावधानी रखें। बेरोजगार लोग भविष्य की चिंता को लेकर निराशा से भरे रहेंगे। महिलाएं आज आवश्यकता से अधिक बोलने के कारण घर में नए विवाद को जन्म देंगी।

तिवारी बताते हैं कि, तुला राशि आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है।

वृश्चिक राशि के जातकों को लेकर तिवारी बताते हैं कि, आज कामकाज आसानी से होगा। पूरी सफलता के साथ आप काम को निपटा लेंगे। लवमेट के साथ आज आपकी शादी की बात हो सकती है। दूसरों की मदद के लिए कुछ त्याग करना पड़ेगा। आप हर परिस्थिति के लिये आज तैयार नजर आयेंगे। आज कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। साथ के लोग आपकी तारीफ करेंगे। गायत्री मंत्र का जाप करें, आपका व्यवहार दूसरों को प्रभावित करेगा।

धनु राशि के जातकों का दिन कैसे रहेगा, इसके बारे में ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि, आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखि़री पल में बदलाव हो सकते हैं। सामान्य रूप से आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार के बड़े लोगों का आपको आज सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी से किसी घरेलु समस्या को लेकर बहस हो सकती है।

मकर राशि वाले जातकों के बारे में तिवारी का कहना है कि, तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक़्त बच्चों के साथ गुज़ारें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

कुंभ राशि वालों के बारे में तिवारी बताते हैं कि, आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। ऑफिस में किसी काम को पूरा करने पर बॉस से आपको गिफ्ट मिल सकता है। आपको दूसरों की मदद करने के कुछ मौके मिलेंगे, मौकों को हाथ से न जाने दें। छोटी-छोटी सफलताएं आज आपके लिए खास रहेगी। अच्छे समय का आनंद लेंगे। आज कोई ऐसा काम कर सकते हैं, जिससे आगे चलकर आपको अच्छा फायदा होगा। ‘श्री गणेशाय नमः’ का 11 बार जाप करें, स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

मीन राशि वालों के बारे में पंडित बलराम तिवारी बताते हैं कि, आज पैसों के लेनदेन के लिए सावधान रहें। आज कुछ परिचित मित्रों के सहयोग से पुराने मतभेद हल हो सकते हैं। शांत दिमाग से अगर आप अपनी समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आप पर जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities