ब्रेकिंग
अयोध्या का किन्नर समाज गरीबों की सहायता करने में तत्परAuraiya: बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधेड़ हुआ घायलAuraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायल

समाजवादी व्यापार सभा ने 11 हजार 716 मृतक व्यापारियों को दी श्रद्धांजलि

रोहित पाल, कानपुर

समाजवादी व्यापार सभा ने बीजेपी के शासन में 2020 में आत्महत्या करने वाले 11 हजार 716 व्यापारियों को कानपुर के बड़े चौराहे पर श्रद्धाजंलि दी. व्यापार सभा के प्रदेश महासचिव अभिमन्यु गुप्ता ने बताया की एनसीआरबी ( NCRB ) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 2020 में 11 हजार 716 व्यापारियों ने आत्महत्या की है. आत्महत्या का मुख्य कारण लॉकडाउन से पैदा हुई आर्थिक तंगी और लोन डिफ़ॉल्ट बताया गया है. 2020 में पहले की तुलना में व्यापारियों में आत्महत्या की प्रवत्ति में करीब 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखी गई है. यह बीजेपी की व्यापारी विरोधी नीतियों का ही नतीजा है की हताशा में ,अपमान से टूट कर व्यापारी आत्महत्या कर रहे हैं.

प्रदेश सचिव कृपा शंकर त्रिवेदी और कानपुर मण्डल अध्यक्ष ह्ररप्रीत भटिया लवली ने बीजेपी सरकार में साल 2020 में परेशान होकर आत्महत्या करने वाले 11 हजार 716 व्यापारियों के लिए बड़े चौराहे पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन कर मांग रखी की मृतक व्यापारियों के परिवारों से बीजेपी माफी मांगें. क्योंकि व्यापारियों की मौत की उत्तरदायी केवल बीजेपी है. नगर महासचिव मनोज चौरसिया ने कहा की व्यापारी समाज में भयंकर आक्रोश है. प्रदेश सचिव संजय बिस्वारी और कृपा शंकर त्रिवेदी ने कहा की बीजेपी व्यापारी सम्मेलन आयोजित कर रही है, जबकि बीजेपी की वजह से ही सबसे ज़्यादा व्यापारी आत्महत्या कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities