ब्रेकिंग
Monsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौतMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के विधायक आ सकते हैं मुंबई, महाराष्ट्र कैबिनेट की आज फिर अहम बैठकUdaipur Murder Case: राजस्थान में एक महीने तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यूPanchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!

Shahjahanpur: पुंछ में शहीद हुए जवान का पार्थिक शरीर पहुँचा शाहजहांपुर, पूरे गांव में मातम

मोहम्मद शान, शाहजहांपुर

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सुरनकोट क्षेत्र में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए थे। इनमें से एक जवान सारज सिंह उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले थे। शहीद सारज सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार की शाम बरेली से शाहजहांपुर लाया गया। इस दौरान सेना के जवानों के साथ डीएम और अन्य अफसर भी उपस्थित रहे। डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बरेली से आज शाम को शहीद का शव शाहजहांपुर आ गया है। शहीद सारज सिंह के परिवार वाले भी पहुंच गए। शहीद के पार्थिक शरीर को रात भर के लिए मर्चरी में रखा गया है। गुरुवार को शहीद के पार्थिक शरीर को उनके पैतृक गांव बरीबरा ले जाया जाएगा। जहां उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी। 

शाहजहांपुर के ऑडनेंस क्लॉथिंग हॉस्पिटल में रथ सज्जा के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंचेंगें। उसके बाद गांव में दोपहर के समय अंतिम संस्कार किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री जी ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की भी घोषणा की है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक एस आनंद, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम सेवक द्विवेदी, ज्वांइट मजिस्ट्रेट विशाल कुमार आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities