ब्रेकिंग
Jaunpur: दो पक्षों में सुलह कराने पहुंचे व्यक्ति को दबंगों ने मारी गोलीहमीरपुर पहुंचें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतAuraiya: पत्नी से परेशान युवक ने लगाई फांसी, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने निकाला कैंडल मार्चअनन्या पांडे के घर एनसीबी ने मारा छापा, अनन्या से पूछताछ में एनसीबी को मिले कई अहम सबूतAgra: भूमाफिया से परेशान महिला ने खेत में ली समाधि, लेखपाल और कानूनगो पर मिलीभगत का आरोप‘रामायण’ में निषाद राज बने चंद्रकांत पांड्या का निधन, सीरियल के कलाकारों में शोक की लहरJaunpur: दो मंजिला जर्जर मकान हुआ जमीदोज, पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौतHamirpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासनAgra: तालाब का पानी सड़क पर भरने के चलते स्कूली बस तालाब में गिरी, हादसा होने से टलाAyodhya: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का संतों ने किया विरोध

Siddharthnagar: डायरिया ने पसारे पांव, करीब 200 मरीज आए चपेट में

चंदन श्रीवास्तव, सिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय पर डायरिया ने पांव पसार दिया है। सिद्धार्थनगर नगरपालिका के आधा दर्जन वार्डों के करीब 200 लोग अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं। मौजूदा समय में भी करीब 70 मरीजों का इलाज जिला अस्पताल सहित कई प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है। नगरपालिका के शिशहनिया वार्ड से फैली डायरिया की बीमारी आजाद नगर, सरोजनी नगर, सिविल लाइन्स, बेलसड सहित कई वार्डों में फैल गई है। स्थानीय और पीड़ित परिवार इसके पीछे नगर पालिका प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार मान रहे हैं।

पीड़ित परिवारों का सीधा आरोप नगर पालिका के ऊपर है। लोगों का कहना है कि नालियों की साफ-सफाई नहीं होना, जलजमाव और दूषित पानी की सप्लाई बीमारी फैसले की मुख्य वजह है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर पालिका द्वारा पानी की सप्लाई के लिए डाली गई प्रमुख लाइन टूटी हुई थी और जहां से यह पाइप लाइन टूटी है उसी के बराबर से दूषित जल से भरा तालाब है जो पेयजल को दूषित कर बीमारी को तेजी से फैला रहा है। हालत ये है कि शिशहनिया वार्ड का कोई भी घर डायरिया की इस बीमारी से अछूता नहीं है। जिला अस्पताल में मौजूदा समय में डायरिया के दर्जनों मरीज भर्ती हैं जहां उनका इलाज चल रहा है। डायरिया फैलने के बाद हरकत में आए नगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारी वार्डों की साफ सफाई में लग गए हैं। डायरिया फैलने की प्रमुख वजह रहे दूषित पानी की सप्लाई भी रोक दी गई है। साथ ही शिशहनिया वार्ड में टूटी वाटर सप्लाई की मुख्य पाइप लाइन की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। वहीं, डायरिया फैलने के बाद चिकित्सकों की टीम वार्डों में लगा दी गई है। साथ ही नगर पालिका की टीमें भी साफ सफाई और सभी दिक्कतों को दूर करने के लिए लगा दी गई हैं। जल्द ही वार्डो की सभी दिक्कतें दूर कर दी जाएंगी.

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities