बड़ी ख़बरें
Yogi Adityanath के एक फैसले ने विपक्ष की उम्मीदों को किया ध्वस्त,अब मोदी की हैट्रिक कोई नही रोक सकता !देव भूमि पर फिर मंडराया तबाही का साया ! तुर्की से भी बड़ी आएगी उत्तराखंड में तबाही देवभूमि में मिलने लगी भूकंप की आहट ! देवभूमि में बज गई खतरे की घंटी आने वाली है महा तबाही ..अपनी सुनहरी आवाज से Bollywood को हैरान करने वाले Amarjeet Jaykar को मुंबई से आया बुलावा ,रानू मंडल की ही तरह है अमरजीत जयकर की कहानी ,सोशल मीडिया में रातो रात छा गया था मजदूरी करने वाला एक अमरजीत !जडेजा के “कलाई जादू” से पस्त हो गए मेहमान फिरकी के फेर में फंसे कंगारू नागिन डांस करने को मजबूर! भारत तीनों फॉर्मेट में बना नंबर वन!GlobalInvestorSummit:एमएसएमई कैबिनेट मंत्री राकेश सचान डकार कर बैठे 72 प्लाटों का आवंटनGeneralElection2024:BJP इंटरनल सर्वे ने उड़ाई सांसदों की नीद 100 से ज्यादा सांसदों का होगा पत्ता साफ!GeneralElection2024:अखिलेश ने किया भाजपा को आम चुनाव में पटकनी देने का प्लान तैयार , जातीय जनगणना की मांग से देंगे धारMayawatiOnYogi:बीजेपी ने उठाया हिंदू राष्ट्र का मुद्दा,बसपा को सताई दलितों के वोट कटने की चिंता !DelhiMcdFight:Bjp का दिल्ली में मेयर बनाने का सपना हो गया चकनाचूर !मेयर की महाभारत में अब लग गया विराम!ElectionCommissionDecision:शिव सेना पर कब्जे की लड़ाई में जीते मुख्यमंत्री शिंदे उद्धव को मशाल जलाने की मजबूरी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई में EC का फैसला शिंदे के पक्ष में

SP MLA: सपा विधायक इरफान सोलंकी के आगजनी मामले में हाईकोर्ट ने 6 महीने में ट्रायल पूरा करने के दिए आदेश… गवाह-वकील ट्रायल में करें सहयोग

कानपुरः समाजवादी पार्टी से विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। आगजनी मामले में विधायक के भाई रिजवान सोलंकी की हाईकोर्ट से जमानत खारिज हो गई। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने आगजनी मामले में 6 महीने में ट्रायल पूरा करने के आदेश दिए हैं। इसके लिए गवाहों और वकीलों से सहयोग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि गवाहों की हाजिरी के लिए हर जरूरी कदम उठाया जाए। देरी करने वालों पर जरूरत पड़ने पर हर्जाना भी लगाया जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने वकील और गवाहों को ट्रायल में सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। ट्रायल करने वाले जज हर 15 दिन में प्रगति रिपोर्ट जिलाजज को सौंपेंगे। वहीं हाईकोर्ट ने आगजनी मामले में दोनों पक्षों का तर्क सुनने के बाद विधायक के भाई के रिजवान की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

कानपुर जेल शिफ्ट करने के लिए याचिका दायर
सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई फैजान ने महाराजगंज जेल से वापस कानपुर जेल में शिफ्ट करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। हाईकोर्ट में अंजनी कुमार मिश्रा और गजेंद्र कुमार की दो सदस्ययी खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई की। सरकार की तरफ से याचिका का विरोध किया गया। सरकार की तरफ से जवाब पेश करने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा गया। लेकिन दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट 6 फरवरी की अगली तारीख दी है।

नूरी शौकत के भाई को मिली जमानत
सपा विधायक इरफान सोलंकी ने फरारी के दौरान फर्जी आधार से हवाई यात्रा की थी। फर्जी आधार कार्ड से यात्रा करने में मददगार सपा नेत्री नूरी शौकत के भाई अशरफ अली पर धोखाधड़ी का मामला ग्वालटोली थाने में दर्ज किया गया था। हाईकोर्ट ने अशरफ अली को जमानत देदी है। इस मामले में नूरी शौकत, नूरी के मौसा इशरत अली, ड्राइवर अम्मार इलाही और इरफान के दोनों सालों को पहले ही जमानत मिल चुकी थी।

बांग्लादेशी नागरिक को दिया लेटर हेड
बांग्लादेशी नागरिक डॉ रिजवान के निवास प्रमाण पत्र बनवाने में लेटर हेड जारी करने के मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी आरोपी हैं। इस मामले में गुरूवार को इरफान सोलंकी को महानगर मुख्य मजिस्ट्र द्धितीय की अदालत में पेश किया जाएगा। इरफान महाराजगंज जेल में बंद हैं, उन्हे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कानपुर लाकर कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

इन मामलों में दोषी हैं इरफान सोलंकी
सपा विधायक इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मोरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है। पिछले दो महीनों में इरफान सोलंकी पर 6 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही इरफान पर मुकदमों संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities