बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

PAK पेस अटैक की जान शाह के ससुर ने कंगाल पाकिस्तान की खोल दी पोल, सरकार-PCB के पास नहीं है ‘मनी’ मेरा दमाद खुद के पैसे से इंग्लैंड में करवा रहा इलाज, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली। पाकिस्तान को लेकर आएदिन कुछ न कुछ खबरें सुनने को मिला करती हैं। कभी वहां के प्रधानमंत्री देश की आर्थिक स्थिति को लेकर बयान देते हैं तो दूसरे देशों में जाकर मदद की गुहार लगाते हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान टीम के पूर्व कैप्टन व तेज गेंदबाज शाहीन शाह के ससुर शहीद अफरीदी ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उनका कहना है कि, मेरे दमाद को चोट लगी। लेकिन न तो पाकिस्तान और न ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आगे आया। ऐसे में वह खुद के पैसे से इग्लैंड में अपना इलाज करवा रहा है।

पूर्व कप्तान शहीद अफरीदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कह रहे हैं कि शाहीन को खुद इलाज करना पड़ रहा है। शाहीन अफरीदी अपने खर्च पर इंग्लैंड गए। यहां पर मैंने डॉक्टर को अरेंज किया, वहां पर उन्होंने डॉक्टर को कॉन्टेक्ट किया। उनके इलाज में पीसीबी ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि शाहीन की जगह कोई भी लड़का हो, जो देश के लिए खेल रहा है और आपकी टीम का अहम सदस्य है, उसके इंजर्ड होने पर उसकी देखभाल रखना पीसीबी और सरकार की जिम्मेदारी है। ये नहीं कि उसे उसके हाल पर ही छोड़ देना चाहिए।

शहीद अफरीदी ने कहा कि, हमें पड़ोसी देश भारत से सीखना चाहिए। यदि वहां कोई प्लेयर चोटिल होता है तो उसका पूरा खर्च बीसीसीआई उठाता है। इसी के कारण वहां के खिलाड़ियों की फिटनेट पाकिस्तान के प्लेयर्स से अच्छी होती है। शहीद अफरीदी ने कहा कि, पीसीबी को आगे आकर खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान में ऐसे बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जो चोट लगने के बाद इलाज के अभाव में क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। शहीद अफरीदी ने कहा कि, पीसीबी को अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए कई कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि, टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

बता दें, मौजूदा समय में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप 2022 में नहीं खेल पाए थे। हालांकि, वह टीम के साथ यूएई गए थे। शाहीन को ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में भी चुना गया है। टी-20 इंटरनेशनल में शाहीन करीब 70 फीसदी मैचों के पहले ओवर में विकेट चटकाते हैं। उन्होंने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भी पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का विकेट लिया था। इसके बाद उन्होंने केएल राहुल और विराट कोहली को भी पवेलियन की राह दिखाई थी। उस मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। यह वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान के हाथों पहली हार थी।

शाहीन अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए खेले 40 मैचों में 7.76 की इकोनॉमी रेट से 47 विकेट लिए हैं। वहीं 25 टेस्ट मैचों में 3.04 की इकोनॉमी रेट से 99 विकेट लिए हैं। वहीं 32 वनडे मैचों में 5.51 की इकोनॉमी रेट से 62 विकेट लिए हैं। शाहीन अफरीदी को टी-20 वर्ल्ड कप में रखा गया है। शाहीन अफरीदी 15 अक्टूबर तक टीम के साथ जुड़ेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को शाहीन अफरीदी से बड़ी उम्मीदें हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल वाली पिचों पर लेफ्ट आर्म पेसर शाहीन पाकिस्तान के लिए कारगर साबित हो सकते हैं। ऐसे में शाहीन के ससुर ने पीसीबी को आड़े हाथों लेते हुए कई खुलासे किए।

बता दें, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 2020 में 28 साल की उम्र में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने रिटायरमेंट के बाद पीसीबी के अधिकारियों पर कई आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि मुझे वो सम्मान नहीं मिल रहा था, जिसका मैं हकदार था और इसी कारण से मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 28 साल की उम्र में साल 2020 में संन्यास ले लिया था। वे पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने कहा था कि, मैं कईबार खेल के दौरान चोटिल हुआ, लेकिन पीसीबी की तरह से मुझे कोई मदद नहीं मिली। मैंने अपना इलाज खुद के पैसे से करवाया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities