बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

थाने को बना लिया उगाही का अड्डा और खाकी का रौब दिखाकर वसूलता था पैसा, स्कूल प्रबंधक के जाल में फंसा फिर रंगे हाथ रुपये लेते पकड़ा गया रिश्वतखोर दरोगा

अलीगढ़। चंडौस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार फरियादी और आरोपियों से जमकर वसूली करता था। स्कूल प्रबंधक से जब उसने रिश्वत मांगी तो खुद जाल में सब इंस्पेक्टर फंस गया। करप्शन सेल ने ‘खाकीधारी’ नरेंद्र कुमार सिंह को 40 हजार की रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथ पकड़ लिया। करप्शन सेल की तहरीर पर पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है पूरा मामला
टीचर्स कालोनी चंडौस निवासी कुलदीप कुमार तोमर ने सेल में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया कि उसके स्वः पिता द्वारा संचालित विद्यालय महेंद्र सिंह उच्चतर माध्यमिक चंडौस का प्रबंध संचालन का कार्य देख रहा है। इसी संस्था से संबंधित जमीन को लेकर उसके व अन्य के विरुद्ध धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। विवेचना एसएसआइ नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा की जा रही है।

40 हजार की मांगी रकम
शिकायर्ता ने सेल को बताया कि, नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा कई बार फोन करके कहा गया है कि 40 हजार रुपये दे दो तो मुकदमे में सहायता कर देगा, जिससे अदालत से जल्दी जमानत हो जाएगी। उसे व अन्य को गिरफ्तार भी नहीं किया जाएगा। थाने से ही जमानत पर छोड़ देगा। उसने रिश्वत के रुपये नहीं दिए तो वह उसे अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज देगा। चार्जशीट भी ऐसी लगाएगा कि हाईकोर्ट से भी जमानत नहीं होगी। मुकदमे में धारा भी बढ़ा देगा।

केमिकल के लगे नोट प्रबंधक को दिए गए
पीड़ित की शिकायत के आधार पर एंटी करप्शन की सेल ने प्लान बनाया गया। जिसके तहत कुलदीप कुमार को विकास भवन, अलीगढ़ बुलाया गया। वहां से दो सरकारी कर्मचारी स्वतंत्र गवाह के तौर पर तैयार किए गए। कुलदीप को केमिकल लगे गए दो-दो हजार के 20 नोटों के रूप में 40 हजार रुपए दिए गए। इसके बाद एसएसआई को विद्यालय में प्रबंधक कक्ष के भीतर बुलाकर रिश्वत देते हुए पकड़वाने का तय हुआ। सेल ने पूरी प्लॉनिंग की। प्रबंधक को भी सर्तक कर दिया गया।

रंगे हाथ पकड़ गया सब इंस्पेक्टर
सेल की टीम पहले विद्यालय पहुंची गई और प्रबंधक के जरिए एसएसआई नरेंद्र सिंह को बुलाया गया। प्रबंधक के बुलाने पर पहुंचा सब इंस्पेक्टर कक्ष के भीतर उसने 40 हजार रुपये रिश्वत के लिए। सेल द्वारा मौके पर ही एसएसआई को नोटों सहित गिरफ्तार किया गया। नोटों पर, जो केमिकल लगाया गया था वो भी नरेंद्र सिंह के हाथों पर लगा मिला। हाथ धुलाने पर पानी के गुलाबी होने से इसकी पुष्टि हुई है।

मुकदमे के बाद एसपी ने किया सस्पेंड
सब इंस्पेक्टर मुलरूप से बजनौर के नूरपुर क्षेत्र के गांव सिडियावाली का रहने वाला है। उसे निलंबित भी कर दिया गया है। एंटी करप्शन सेल के इंस्पेक्टर कुशलवीर सिंह ने इस मामले में गभाना थाने में मामला दर्ज कराया है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह, के मुताबिक, एंटी करप्शन टीम ने चंडौस थाने में तैनात एसएसआई नरेंद्र सिंह को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। इस में निलंबन की कार्रवाई शामिल है। बुधवार को उसे जेल भेज दिया गया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities