बड़ी ख़बरें
आप ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री को चुनौती दी: “दिल्ली के स्कूलों का दौरा करें, फिर बोलें”राजस्थान में जेजेपी-बीजेपी गठबंधन की संभावना, दुष्यंत की दिल्ली में बातचीत; मध्यस्थ के रूप में अनुराग ठाकुरबीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह 2023 चुनावों की रणनीति बनाने रायपुर पहुंचेChhattisgarh: भ्रष्टाचार मामलों की समीक्षा के लिए सीबीआई निदेशक प्रवीण सूद रायपुर पहुंचेChhattisgarh Election 2023: शहरी क्षेत्र कम मतदान से जूझ रहे हैं, ग्रामीण क्षेत्र आगे हैंSwine Flu: स्वाइन फ्लू ने भिलाई में दो लोगों की जान ले ली, तीन गंभीर हालत में अस्पताल में भर्तीChandigarh: वकील को यातनाएं देने के मामले में हड़ताल पर पंजाब एंड हरियाणा HC के वकील, आज भी काम रहा ठपPunjab: जालंधर की खेल इंडस्ट्री पर एंटी नारकोटिक्स सेल ने डाला बड़ा छापा, 15 लोग जुआ खेलते रंगे हाथों धरे गएPunjab: चंडीगढ़ DC ने कर दिया बड़ा ऐलान, पुनर्वास कॉलोनी के सर्वे के बाद नई पॉलिसी आएगी, नहीं छिनेंगे लोगों के घरमुश्किलों में फंसे भजन गायक कन्हैया मित्तल, शिव को इशु मसीह का पिता बताने को लेकर जालंधर में FIR दर्ज..

महिला चौपाल के जरिये पाठा की महिलाओं को जागरूक करने की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला की नायाब पहल !

पाठा क्षेत्र में महिलाओं को जागरूक करने के लिए पुलिस अधीक्षक श्रीमती वृंदा शुक्ला ने बहिलपुरवा थाना में महिला चौपाल का आयोजन किया।
इस दौरान भीषण शीतलहर के दृष्टिगत जनपद की प्रमुख समाज सेवी संस्था इंटरनेशनल पायनियर क्लब द्वारा पुलिस अधीक्षक श्रीमती वृंदा शुक्ला के तत्वावधान में बहिलपुरवा थाने में जरुरतमंद वृद्ध सौ महिलाओं को कंबल व पुलिस अधीक्षक ने स्वेटर वितरित किया।


महिला चौपाल में स्वेटर वितरित करती एस पी चित्रकूट

इंटरनेशनल पायनियर क्लब के अध्यक्ष केशव शिवहरे ने बताया कि संस्था द्वारा विगत 22 वर्षों से बिना किसी सरकारी अथवा गैर सरकारी अनुदान के सदस्यों की आपसी सहभागिता से निरंतर सामाजिक कार्य संचालित किए जाते हैं। संस्था द्वारा समय-समय पर ठंड में जरूरतमंदों के लिए कंबल एवं ऊनी वस्त्र वितरित किए जाते हैं। गर्मियों के मौसम में आवश्यकतानुसार सार्वजनिक जगहों पर वाटर कूलर आदि लगाया जाता है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी प्रेरणा से ही सुदूर अति पिछड़े इलाके में यह कार्यक्रम सम्भव है सका है। महिला चौपाल को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने कहा कि बहुत से अपराध जो घर के अंदर हो रहे हैं जैसे कि गाली गलौज, मारपीट व उत्पीड़न हो रहे है इनसे बाहर निकलिए और हमें समयसे सूचित करें अथवा 112 डायल करें। मात्र 10 मिनट में पुलिस आपकी मदद के लिए तत्काल पहुंचेगी।इस महिला चौपाल के माध्यम से आपसे अपील है कि किसी भी प्रकार से आपका उत्पीड़न होता है तो संबंधित थाने को समय से सूचित करें तभी आपको समय से न्याय मिल सकेगा। संबंधित थाने पर यदि आपकी कोई नहीं सुनता तो हमें सूचित करें। महिलाओं एवम् लड़कियों पर हो रहे अपराध को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने महिला चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि घर की महिलाएं व बहू बेटियां खुले में शौच करने ‌न जाए। ताकि बलात्कार व छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर नियंत्रण हो सके। उन्होंने मौजूद 100 महिलाओं को अपने निजी खर्च से स्वेटर वितरित करते हुए कहा कि अपने बच्चों को शिक्षित बनाईये विशेष तौर से बच्चियों को ताकि वह बड़े होकर अपने अधिकारों को समझ सके वह अपने घर परिवार को भी जागरुक करें। उन्होंने कहा कि यदि घर कि महिलाएं जागरूक हैं तो कोई अपराध नही हो‌ सकता। कहा कि अब समय बदल चुका है लोकलाज को छोड़ कर अपराधियों को बेनकाब करे। शर्म अपराधियों को आना चाहिए न कि पीड़िता को । कहा की बेटियां पढ़ेगी तभी तो आगे बढ़ेगी। मौजूद महिलाओं का हाल चाल लेते हुऐ कहा कि आप लोगों को कोई समस्या तो नहीं है उन्होंने बहिलपुरवा थानाध्यक्ष गुलाबचंद सोनकर के कार्यों की सराहना करते हुए प्रशंशा भी की। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष केशव शिवहरे सहित डा.सीताराम गुप्ता, डा.सीएन सिंह, महेंद्र केसरवानी, गोपी किशन अग्रवाल, बहिलपुरवा थानाध्यक्ष गुलाबचंद सोनकर, पीआरओ विपिन पाल आदि मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities