ब्रेकिंग
सिद्धार्थनगर पहुंची प्रदेश अध्यक्ष लीलावती कुशवाहा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतJaunpur: दो पक्षों में सुलह कराने पहुंचे व्यक्ति को दबंगों ने मारी गोलीहमीरपुर पहुंचें डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागतAuraiya: पत्नी से परेशान युवक ने लगाई फांसी, आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर परिजनों ने निकाला कैंडल मार्चअनन्या पांडे के घर एनसीबी ने मारा छापा, अनन्या से पूछताछ में एनसीबी को मिले कई अहम सबूतAgra: भूमाफिया से परेशान महिला ने खेत में ली समाधि, लेखपाल और कानूनगो पर मिलीभगत का आरोप‘रामायण’ में निषाद राज बने चंद्रकांत पांड्या का निधन, सीरियल के कलाकारों में शोक की लहरJaunpur: दो मंजिला जर्जर मकान हुआ जमीदोज, पांच लोगों की हुई दर्दनाक मौतHamirpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासनAgra: तालाब का पानी सड़क पर भरने के चलते स्कूली बस तालाब में गिरी, हादसा होने से टला

Siddharthnagar : शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों को किया गया सम्मानित

सिद्धार्थनगर ज़िले में शिक्षक दिवस के मौके पर करौंदा मसिना स्थित सिद्धार्थ शिक्षण संस्थान के ऑडिटोरियम में ज़िले भर के प्राथमिक, माध्यमिक, पूर्व माध्यमिक, इंटर सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में बेहतर सेवा देने वाले शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में बस्ती मंडल के कमिश्नर गोविन्द राजू एन एस, ज़िलाधिकारी सिद्धार्थनगर दीपक मीणा, कपिलवस्तु विधायक श्यामधनी राही, सीडीओ पुलकित गर्ग समेत शिक्षा विभाग अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में लगभग एक सौ पचास शिक्षकों को कमिश्नर द्वारा सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बस्ती मंडल के कमिश्नर गोविन्द राजू एन एस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शासन के निर्देशानुसार हर वर्ष 5 सितंबर के मौके पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं. साथ ही कहा, कि शासन के निर्देश पर बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों एवं माध्यमिक शिक्षा परिषद के 75 शिक्षकों को सम्मानित किया गया है. वहीं, कोविड महामारी के दौरान शिक्षा में बेहतर सेवा देने वाले शिक्षकों एवं स्कूलों के खुल जाने पर शिक्षण शुरू करने वाले शिक्षकों को बधाई भी दी. सम्मानित होने वाले किसान पूर्व माध्यमिक विद्यालय सेखुई में प्रधानाध्यापक अनिरुद्ध कुमार पाण्डेय ने बताया कि उन्हें कोविड में बेहतर सेवा ऑनलाइन शिक्षा स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ाने, बेहतर, शिक्षा अनुशासन के उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सम्मानित किया गया है और वह इसको लेकर बहुत खुशी हैं.

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities