ब्रेकिंग
Monsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौतMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के विधायक आ सकते हैं मुंबई, महाराष्ट्र कैबिनेट की आज फिर अहम बैठकUdaipur Murder Case: राजस्थान में एक महीने तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यूPanchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!

Ayodhya: राम मंदिर निर्माण को लेकर सर्किट हाउस में शुरू हुई बैठक

अनिल निषाद, अयोध्या

राम मंदिर निर्माण समिति की द्वितीय चरण की बैठक सर्किट हाउस में शुरू हो चुकी है। इस बैठक में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा और सदस्य अनिल मिश्रा उपस्थिति रहें। मंदिर निर्माण में लगे एक्सपर्ट और टाटा कंसल्टेंसी और एलएनटी के इंजीनियरों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में वर्चुअल तौर पर चेन्नई आदि राज्यों के इंजीनियर भी शामिल होंगे।।

ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय का बयान

राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री ने इच्छा जताई। राम नवमी के दिन भगवान राम के जन्म के समय भगवान राम के मुखार बिंद पर पड़ें सूर्य की किरणें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरिक्ष वैज्ञानिकों को शोध करने के लिये कहा। रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर का गर्भ गृह इस तरह निर्मित किया जाएगा, जिससे सूर्य देव की रश्मियां रामलला तक आसानी से पहुंच सकें। साथ ही साथ रामनवमी के दिन सूर्य की किरणें सीधे रामलला के मुखारविंद पर पड़ें, इसको ध्यान में रख कर मंदिर निर्माण की रणनीति बनाई जा रही है। इसके लिए सूर्य की खगोलीय स्थितियों पर अध्ययन भी शुरू हो गया है। इस शोध के नतीजे के आधार पर मंदिर निर्मित किया जाएगा। इसके लिए ओडिशा के कोणार्क मंदिर जैसी विशिष्ट तकनीक को अपनाने पर भी मंथन किया जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities