ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के इस जज ने नूपुर शर्मा को सुनाई खरी-खरी, याचिका खरिज कर कहा टीवी में जाकर देश से मांगे माफी‘चायवाले’ ने पवार के ‘पॉवर’ और ठाकरे के ‘इमोशन’ का निकाला तोड़, ‘ऑटो चालक’ को इस वजह से बनाया महाराष्ट्र का चीफ मिनीस्टरउदयपुर घटना को लेकर कानपुर के मुस्लिम संगठन के साथ अन्य लोगों में उबाल, कन्हैयालाल के हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाए ‘सरकार’महाराष्ट्र में फिर से बड़ा उलटफेर, शिंदे के साथ फडणवीस लेंगे शपथBIG BREAKING – देवेंद्र फडणवीस नहीं, एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, शाम को अकेले लेंगे शपथशिंदे बने मराठा राजनीति के ‘बाहुबली’ जानिए देवेंद्र भी ‘समंदर’ से क्यों कम नहींPanchang: आज का पंचांग 30 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयMonsoon Update: गाजियाबाद और आसपास के जिलों को करना होगा बारिश का इंतजार, पूर्वी यूपी में हल्की बारिश शुरूउदयपुर हिंसा का सायां यूपी तक पहुंचा, यूपी के मेरठ जोन में अलर्ट, सोशल मीडिया पर खाास नजरCorona Update: कोरोना ने बढ़ाई देश की टेंशन, एक ही दिन में बढ़ 25 फीसदी मरीज बढ़े, 30 लोगों की मौत

26 मई तक आंधी के साथ फिर होगी तेज बारिश, तापमान में आएगी गिरावट

रिपोर्ट- नितिन ठाकुर
उत्तर प्रदेश में प्री-मॉनसून बारिश होने लगी है। इसी के साथ लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक 28 मई तक लू नहीं चलेगी। इसी के साथ आज भी लखनऊ, कानपुर, झांसी, आगरा, मेरठ, वाराणसी, कानपुर देहात, गोरखपुर समेत अन्य शहरों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं।
पारा 13 डिग्री तक कम हुआ


सोमवार को हुई प्रदेश में आंधी और बारिश के बाद आगरा, बरेली, मुरादाबाद में अधिकतम तापमान 13 डिग्री तक कम हो गया है। अलीगढ़, बिजनौर, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, गोरखपुर और वाराणसी में 3 से 10 डिग्री तक की कमी आई है। सोमवार को कानपुर में 70 किमी. प्रति घंटे की स्पीड से धूल का गुबार आया। लेकिन बारिश नहीं हुई। हालांकि आसपास के जिलों में हुई बारिश का असर कानपुर में भी देखा गया।


जून के पहले हफ्ते में आएगा मॉनसून
मौसम विभाग के मुताबिक इस बार यूपी में जून के पहले हफ्ते में मानसून पूरी ताकत से आएगा। इस बार औसत से अधिक बारिश की संभावना पहले ही मौसम विज्ञानी जाहिर कर चुके हैं। सोमवार को प्री मानसून के असर ने ही प्रदेश के 7 जिलों में 11 लोगों की जान ले ली। हालांकि मौसम विज्ञानियों ने अभी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार ही जताएं हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities