ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

कानपुर के इस बीजेपी विधायक ने दो अभियंताओं की खोली कुंडली, भ्रष्टाचार के पैसे से भरी तिजोरी …‘प्लीज जांच कराएं मुख्यमंत्री जी’

कानपुर। गोविंद नगर सीट से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने लोक विभाग में तैनात दो अधिशासी अभियंताओं के भ्रष्टाचार की कुंडली खोलते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायक ने पत्र के जरिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लोक निर्माण मंत्री, प्रमुख सचिव लोक निर्माण से दोनों के खिलाफ जांच कराए जाने की मांग की है। विधायक का आरोप है कि अगर जांच होती है इनके पास से भ्रष्टाचार के जरिए कमाई गई धनराशि बाहर आ जाएगी।

मौके पर जाकर पकड़ी गड़बड़ी
बीजेपी विधायक सुरेंद्र मैथानी ने पत्र के जरिए दोनों अभियंताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायक ने पत्र में लिखा गया है कि, मेरी गोविन्दनगर विधानसभा क्षेत्र के अलावा पूरे कानपुर में लगभग आने वाला पूरा क्षेत्र लोक निर्माण विभाग कानपुर नगर के दो अधिशासी अभियंता, एसपी ओझा और मुकेशचन्द्र शर्मा के कार्य क्षेत्र में आता है। इन दोनों ने गोविंद नगर में गुणवत्ता विहीन कार्य किए हैं। जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने मुझसे की है। लोगों की शिकायत पर मैं मौके पर जाकर कार्य का निरीक्षण किया। जिसमें गुणवत्ता में कमी पाई गई। मानक के विपरीत कार्य एवं एडवांस में भुगतान करने की शिकायतें सामने आई हैं। ऐसे में मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूरे मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

जिससे चाहे उससे शिकायत कर दो
विधायक ने बताया कि, मैंने मानक के विपरीत कार्य कराए जाने को लेकर इन दोनों अधिशासी अभियंताओं को फोन के अलावा पत्र के जरिए कार्यों को ठीक कराए जाने की सलाह दी। लेकिन दोनों ने मेरी बात को तवज्जो नहीं देते हुए बेखौफ होकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं। विधायक का आरोप है कि, जनता जब इनके पास शिकायत लेकर जाती है तो दोनों कहते हैं कि हम जल्द ही रिटायर्ड होने वाले हैं। जहां चाहे, जिससे चाहे शिकायत कर दो। हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। विधायक ने बताया कि दोनों कई वर्षो से कानपुर में जमें हैं। इनका कभी ट्रांसफर नहीं हुआ।

एसपी ओझा ने किया बड़ा खेल
विधायक ने बताया कि, भाटिया तिराहे से पनकी मुख्य मार्ग के दोनों ओर अन्य मार्गों से जुड़ने वाले सभी मार्गां पर सिर्फ मिट्टी डालकर काम को अधूरा छोड़ दिया गया है। विधायक का कहना है कि, अधिशासी अभियन्ता एसपी ओझा के खण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत, कराये गये कार्यो की अगर फौरी जांच हो तो भ्रष्टाचार सामने आ जाएगा। क्योंकि, इनके क्षेत्र में बनवाई गई कई सड़कें जो पहले से निर्मित थी उस पर केवल एक डामर की लेयर डालकर पूरी सड़क का भुगतान ले लिया गया। विधायक ने बताया कि, पूर्व में निर्मित सड़क के किनारे-किनारे चौड़ीकरण के नाम पर मिट्टी के साथ गिट्टी डालकर और उसके ऊपर हल्का सा डामर की लेयर डालकर सड़क के रूप में दिखाकर टेण्डर प्रक्रिया की इतिश्री कराकर भुगतान करा दिया गया। जो कार्य हाट मिक्स प्लान्ट से टेण्डर के अनुसार होने थे वह भी मैनुअल ही करा दिये गये। ऐसे बहुत सारे भ्रष्टाचार के खेल जो इनके द्वारा किये गये जांच उपरान्त खुलकर सामने आ जायेंगे।

मुकेश चन्द्र शर्मा की भी खोली पोल
विधायक ने अधिशासी अभियन्ता मुकेश चन्द्र शर्मा के करप्शन की पोल खोली है। विधायक का आरोप है कि जीटी रोड, लोहारन भट्ठा से विजयनगर कल्याणपुर मार्ग स्थित डबल पुलिया तक नहर पट्टी पर मार्ग एवं नाली निर्माण कार्य में मानक के विपरीत कार्य कराए गए हैं। उक्त निर्माण कार्य में कार्य से ज्यादा भुगतान ठेकेदार कम्पनी को करके अपना कमीशन ले लिया गया है, जिससे ठेकेदार ने उक्त कार्य को लगभग रोक दिया है और निरन्तर कार्य न करने एवं अधूरे कार्य के कारण जनता परेशान है। सड़क निर्माण की वजह है से पिछले 2 वर्षो से आस.पास बस्तियों में रहने वाली लगभग 10 हजार जनता की सीवर लाइने तथा पेयजल लाइने तोड़ दी गयी हैं। विधायक का कहना है कि मुकेश चंद्र शर्मा के भ्रष्टाचार के कारण विस्फोटक स्थिति बन सकती है।

सरकार की हो रही बदनामी
विधायक ने कहा कि, इनके बारे मे आमजन की शिकायत है किए यह धड़ल्ले से बिना किसी भय के भ्रष्टाचार कर रहे हैं और मानकों के विपरीत कार्य कर रहें है। कृपया इसकी जांच करा ली जाये। शिकायतकर्ता एवं आमजन निर्माण कार्य को ठीक तरह से कराने की गुहार लगा रहें है। उक्त दोनों अधिशासी अभियन्ताओं द्वारा गर्व से सामूहिक रूप से यह कहना कि मेरा तो जल्दी ही रिटायरमेन्ट हो रहा है अतः मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता। जिससे बार.बार क्षेत्रीय लोग आक्रोशित होकर हमारे घर आकर हम लोगों को जनप्रतिनिधि होने के नाते घेर रहें है। जिसके कारण हम लोगों की और हमारी पार्टी तथा हमारी सरकार की अनावश्यक रूप से इनके कारण बदनामी हो रही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities