बड़ी ख़बरें
Yogi Adityanath के एक फैसले ने विपक्ष की उम्मीदों को किया ध्वस्त,अब मोदी की हैट्रिक कोई नही रोक सकता !देव भूमि पर फिर मंडराया तबाही का साया ! तुर्की से भी बड़ी आएगी उत्तराखंड में तबाही देवभूमि में मिलने लगी भूकंप की आहट ! देवभूमि में बज गई खतरे की घंटी आने वाली है महा तबाही ..अपनी सुनहरी आवाज से Bollywood को हैरान करने वाले Amarjeet Jaykar को मुंबई से आया बुलावा ,रानू मंडल की ही तरह है अमरजीत जयकर की कहानी ,सोशल मीडिया में रातो रात छा गया था मजदूरी करने वाला एक अमरजीत !जडेजा के “कलाई जादू” से पस्त हो गए मेहमान फिरकी के फेर में फंसे कंगारू नागिन डांस करने को मजबूर! भारत तीनों फॉर्मेट में बना नंबर वन!GlobalInvestorSummit:एमएसएमई कैबिनेट मंत्री राकेश सचान डकार कर बैठे 72 प्लाटों का आवंटनGeneralElection2024:BJP इंटरनल सर्वे ने उड़ाई सांसदों की नीद 100 से ज्यादा सांसदों का होगा पत्ता साफ!GeneralElection2024:अखिलेश ने किया भाजपा को आम चुनाव में पटकनी देने का प्लान तैयार , जातीय जनगणना की मांग से देंगे धारMayawatiOnYogi:बीजेपी ने उठाया हिंदू राष्ट्र का मुद्दा,बसपा को सताई दलितों के वोट कटने की चिंता !DelhiMcdFight:Bjp का दिल्ली में मेयर बनाने का सपना हो गया चकनाचूर !मेयर की महाभारत में अब लग गया विराम!ElectionCommissionDecision:शिव सेना पर कब्जे की लड़ाई में जीते मुख्यमंत्री शिंदे उद्धव को मशाल जलाने की मजबूरी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई में EC का फैसला शिंदे के पक्ष में

मोदी की कलाई पर बंधेगा ये स्पेशल रक्षासूत्र, 5 बहनें 1000 राखियां लेकर पहुंचेंगी दिल्ली

मथुरा। भाई-बहन के त्योहार को लेकर बाजार राखियों से सजा है। लोग इस पर्व को खास बनाने के लिए तरह-तरह की तैयारियां कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की कलाई पर भी इस खास मौके पर 160 किमी दूरी तय करके राखियां पहुंचेंगी। मथुरा में पीएम मोदी के लिए बड़ी संख्या में राखियां तैयार हो रही हैं और इन राखियों को तैयार करने वाली मथुरा की विधवा महिलाएं पीएम की कलाई पर राखी बांधेंगी।

क्या है तैयारी
वृंदावन की माताएं पीएम मोदी के लिए तैयार कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हजारों की संख्या में राखियां बनाई गई है। करीब 1000 राखियां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए पांच महिला लेकर दिल्ली जाएंगी। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

हर साल पीएम को बांधने जाती हैं राखी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाई पर अपने हाथ से बनी राखियों को बांधने के लिए माताएं काफी उत्साहित है वह रक्षाबंधन के दिन का इंतजार कर रही है और हो भी क्यों ना क्योंकि वह हर वर्ष उन्हें राखी बांधने के लिए जाती हैं। आपको बता दें कि बांके बिहारी की नगरी वृंदावन में विधवा माताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राखियां तैयार की गई हैं। वृंदावन में अपने परिवार को छोड़कर बांके बिहारी की भक्ति में लीन इन विधवा माताओं के जीवन अब बिहारी की भक्ति ही हैं। ऐसे ही आयोजन के सहारे यह माताएं अपने जीवन में उल्लास और प्रेम के रंग भरने का प्रयास करती हैं।

  • क्या है इन राखियों में खास
    यह रक्षा सूत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बांधने के लिए वृंदावन की विधवा महिलाओं द्वारा तैयार किया गया है.
  • इसमें खास बात ये है कि सभी राखियां इन विधवा माताओं द्वारा तैयार की गई हैं, जो चाहती हैं कि उनकी और उनके देश की रक्षा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूं ही करते रहें.
  • इसको लेकर विधवा माताओं द्वारा अपनी राखी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो भी लगाया रखी है.
  • यह सभी महिलाएं सुलभ इंटरनेशनल संस्था के सहयोग से राखियां बनाने का काम कर रही हैं.
  • सुलभ के सहयोग से ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अपने हाथ से बनाई गई राखियों को बांधने में पहुचेंगी.

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities