ब्रेकिंग
Auraiya: राजा भैया ने किया रोड शो, विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में भरा जोशइस शहर को कहा जाता है विधवा महिलाओं की घाटीAgra: बच्चों से भरी वैन के गड्ढे में गिरने से हुआ हादसाJhansi: युवा मोर्चा की जिला झाँसी महानगर कार्यसमिति की बैठक हुई सम्पन्नHamirpur: NH34 पर अतिक्रमण हटाने पहुंची कंपनी, विधायक ने मांगी मोहलतAyodhya: पांचवे दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए अवध यूनिवर्सिटी में तैयारी शुरूEtah: 100 प्रतिशत टीकाकरण करवा कर ग्रामीणों ने की मिसाल कायमMahoba: झाड़ियों में लावारिस पड़ा मिला नवजात शिशु, गांव में एक साल के अंदर यह दूसरी घटनाMahoba: सिंचाई विभाग का अजब कारनामा, मृतक किसानों के खिलाफ पुलिस को दी तहरीरएटा को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने किया मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

RRTS के कार्यों को समयबद्ध रूप से पूर्ण कराना शीर्ष प्राथमिकता- जिलाधिकारी

दिनेश सिंह, गाजियाबाद

दिल्ली-मेरठ के बीच आम नागरिकों को कम समय में पहुँचाया जा सके, इसको देखते हुए भारत सरकार द्वारा रैपिड रेल को चलायें जाने का निर्णय लिया गया तथा रैपिड रेल को रैपिड रेल ट्रांसपोर्ट निगम के अधीन रखा गया है। रैपिड रेल के जनपद गाजियाबाद में साहिबाबाद, बोंझा (मेरठ तिराहा) गुलधर, दुहाई, उखलारसी(मुरादनगर) सीकरी खुर्द, (मोदीनगर दक्षिण) बेगमाबाद बुदाना उर्फ बिसोखर में स्टेशन बनायें जाने प्रस्तावित है। रैपिड रेल दिल्ली के सराय काले खाँ से प्रारम्भ होकर जनपद गाजियाबाद होते हुए मोदीपुरम मेरठ तक जायेगी। इसी को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने आर0आर0टी0एस0 के अधिकारियों के साथ प्रस्तावित/गतिमान कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा में रैपिड रेल के निर्माण कार्यों को चलाने में आ रहीं कठिनाईयों के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की।

बैठक में आर0आर0टी0एस0 के उपस्थित अधिकारियों ने बताया कि दुहाई से होते हुए डिपो तक जा रहे मार्ग के सम्बन्ध में कृषकों द्वारा अपनी भूमि के बैनामें अपेक्षाकृत कम किये गये है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि वह कृषकों से वार्ता कर समयबद्ध रूप से अवशेष बैनामें सुनिश्चित करायें। इसके अतिरिक्त थर्ड लाइन के लिए जमीन आर0आर0टी0एस0 को उपलब्ध करायी जानी है, के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रस्तावित थर्ड लाईन निर्माण के लिए सम्बन्धित कृषकों से वार्ता कर भूमि के अधिक से अधिक बैनामें समयबद्ध रूप से सुनिश्चित करवायें जाये। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि रैपिड रेल भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण परियोजना है, जिसका निर्माण समयबद्ध रूप से सुनिश्चित कराया जाना है। जिलाधिकारी ने रैपिड रेल भूमि अधिग्रहण करने के लिए अपर जिलाधिकारी (भू0अ0) को निर्देशित किया कि वह इस योजना के तहत किसानों से सीधे बैनामें शीघ्रातिशीघ्र करायें। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने इस कार्य में आर0आर0टी0एस0 के अधिकारियों के सहयोग के लिए सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को भी निर्देश दिये हैं कि आर0आर0टी0एस0 के वरिष्ठ अधिकारियों एवं प्रशासन के सम्बन्धित अधिकारियों को आपस में समन्वय कर अवशेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities