ब्रेकिंग
Kanpur: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने परियोजनाओं का किया लोकार्पण, सरकार की गिनाई उपलब्धियांBadaun: एनएचएम संविदा कर्मचारियों की हड़ताल, मांगों को लेकर प्रदर्शनBadaun: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तारSiddharthnagar: आनंदी बेन पटेल ने आंगनवाडी केंद्र का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देशकानपुर पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विपक्षियों पर कसा तंजहमीरपुर पहुचीं उमा भारती, स्वामी ब्रह्मानंद जी के जन्मोत्सव में हुईं शामिलAgra: दारू के लिए पैसे ना देने पर दोस्तों ने की दोस्त की पिटाईआगरा पुलिस ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का किया निरीक्षणAgra: रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के गड्ढे बने मुसीबत, हादसे को दावत दे रहे हैं दावतदिशा पाटनी ग्लैमरस तस्वीरों में दिखी बोल्ड, सोशल मीडिया पर छाया हॉट लुक

Agra: कुएं में गिरी दो मासूम बच्चियां, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

नरेश धाकड़े, आगरा

आगरा जनपद के थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गढ़ के पुरा गांव से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है, जहां पर खेल-कूद के दौरान दो बच्चियां गांव के बाहर बंद पड़े कुएं में अचानक गिर पड़ी, लापता हुई बच्चियों को लेकर परिजनों में हड़कंप मच गया, मिली सूचना के अनुसार, गांव के बाहर बंद पड़े कुएं में बच्चियां पड़ी हुई मिली। तत्काल परिजनों एवं ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर बच्चियों को बाहर निकाला, जिसमें एक बच्ची की मौत हो गई तो वहीं दूसरी गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

थाना मंसुखपुरा क्षेत्र के अंतर्गत गांव गढ़ का पुरा निवासी जानू तोमर पुत्री धीरेंद्र तोमर उम्र करीब 4 वर्ष एवं शिवानी पुत्री सुनील उम्र करीब 4 वर्ष अपने घर के पास खेल रही थी, खेलते-खेलते दोनों बच्चियां गांव से बाहर निकल गई। गांव से करीब 150 मीटर दूर बीहड़ किनारे बर्षो से बंद पड़े कुए के पास  पहुंच गई और खेलते समय दोनों बच्चियां 100 फीट गहरे कुएं में गिर पड़ी। जब बच्चियां खेलकर वापस घर नहीं आई तो परिजनों में हड़कंप मच गया। अचानक लापता हुई बच्चियों को लेकर परिजनों ने ग्रामीणों के साथ गांव के चारों तरफ खोजना शुरू किया। खोजते समय परिजन और ग्रामीण बंद पड़े हुए के पास पहुंचे जहां से एक बच्ची की रोने की आवाज आई जिसे सुनकर देखा तो दोनों बच्चियां कुए के अंदर पड़ी हुई थी। तत्काल रस्सियां लाकर परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बच्चियों को कुएं से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। जहां कुएं में घुसकर ग्रामीणों ने रस्सियों की मदद से रेस्क्यू कर कड़ी मशक्कत के बाद दोनों बच्चियों को कुएं से बाहर निकाला। जिसमें एक बच्ची जानू तोमर की गंभीर चोट होने के कारण मौके पर ही मौत हो गई। तो वहीं दूसरी बच्ची शिवानी को गंभीर घायल अवस्था में परिजनों ने प्राइवेट वाहन से ले जाकर आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। बच्ची की अचानक हुई मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को ग्रामीणों द्वारा नहीं दी गई है। ग्रामीणों के अनुसार, गांव के बीहड़ किनारे यह कुआं कई वर्ष पूर्व जल संसाधन के लिए बनाया गया था। लेकिन जबसे यह कुआं सूख गया तब से यह खुला हुआ पड़ा हुआ है । कुआं खुला होने के कारण यह हादसा हुआ है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities