ब्रेकिंग
Auraiya: बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, अधेड़ हुआ घायलAuraiya: सवारियों से भरी बस खाई में गिरी, 20 यात्री हुए घायलAgra: बेटों ने नहीं दिया सम्मान तो पिता ने संपत्ति की डीएम के नामHamipur: हाईवे पर हुई दो दुर्घटनाएं, तीन लोग हुए घायलHamirpur: ट्रक ने बाइक सवार पिता-पुत्र को रौंदा, मौके पर हुई मौतHamirpur: विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु, जनपद को नौ जोन और 42 सेक्टर में बांटा गयामहोबा दौरे पर प्रियंका गांधी, प्रतिज्ञा रैली को करेंगी सम्बोधितHamirpur: शहर के बीच जेल तालाब में आग लगने से हड़कंप, बड़ा हादसा टलाJaunpur: पुलिस चौकी में घुसा ट्रक, हादसे में 1 की मौत, एक पुलिसकर्मी घायलडेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हैं सबसे पॉपुलर स्थान

Unnao: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी चूक, बिना टीकाकरण के मोबाइल पर पहुंचा मैसेज, मचा हड़कंप

निशानाथ पाण्डेय, उन्नाव

खबर उन्नाव से है जहां एक ओर सरकार देश में सौ करोड़ वैक्सीन लगने का जश्न मना रही है। वहीं दूसरी तरफ उन्नाव के मियागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से फर्जी वैक्सीनेशन का मामला सामने आया है। जिसमें बिना वैक्सीन लगे ही लाभार्थी के पास दूसरी डोज लग जाने का मैसेज पहुंच गया। लाभार्थी ने इसकी शिकायत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से की अब सवाल ये खड़ा होता है। यदि ऐसे ही फर्जी  वैक्सीनेशन हुआ है तो ऐसे कितने फर्जी  वैक्सीनेशन हुए होंगे। इस मामले में सीएमओ ने बताया कि मोबाइल नम्बर गलत होने से मैसेज पहुंच गया होगा। जो भी लोग ऐसे है उनको बुला कर कोविड की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

उन्नाव के स्वास्थ्य महकमे में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवक को कोविड-19 का दूसरा डोज नहीं लगा और उसके पास दूसरा डोज लगने का मैसेज पहुंच गया। मियांगंज निवासी उमेश चंद्र ने बताया कि सात नवम्बर को दूसरी डोज वैक्सीन लगनी थी पर मेरे अस्पताल पहुंचने से पहले ही मेरे मोबाइल पर दूसरी डोज लगने का मैसेज आ गया। साथ ही मेरे भतीजे को भी दूसरी डोज का मैसेज भेज दिया गया। जबकि हम लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी ही नहीं। यदि इसी तरह से वैक्सीनेशन हो रहा है तो कोरोना से बचना मुश्किल हो जाएगा। वहीं भूपतिखेड़ा निवासी पूनम ने बताया मुझे भी वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी फिर भी  वैक्सीनेशन कंप्लीट होने का मैसेज मेरे फोन पर आ गया। जब मैंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से संम्पर्क किया तो उन्होंने जिले पर जा कर लगवाने की बात कहकर अस्पताल से भगा दिया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities