ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

भागोड़े नीरव मोदी को अमेरिकी कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका

भारत के बैंकों का कर्ज लेकर भागे हीरा कारोबारी नीरव मोदी को अब न्यूयॉर्क की एक अदालत से बड़ी मुसीबत सामाने आई है। इस दौरान कोर्ट ने नीरव मोदी और उसके सहयोगियों की तरफ से धोखाधड़ी के आरोप खारिज करने को लेकर दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है। नीरव मोदी पीएनबी घपला मामले में ब्रिटेन की एक जेल में बंद धोखाधड़ी और धन शेाधन के आरोपों से छुटकारा पाने के लिए प्रत्यर्पण कर भारत के प्रयासों को चुनौती दे रहा है।

आपको बता दें कि कर्ज लेकर भागे कारोबारी नीरव मोदी पर कोर्ट की तरफ से ये आरोप है। कि तीन अमेरिकी कंपनियों फायरस्टार डायमंड, फैंटेसी इंक और ए जाफ के ट्रस्टी के रूप में नियुक्त की गई थी। ये तीनों कंपनियां पहले नीरव मोदी के अधिकार में थी। नीरव मोदी पर फ्रॉड करने के ये आरोप रिचर्ड लेविन ने लगाया था। लेविन ने नीरव मोदी और उसके सहयोगियों मिहिर भंसाली और अजय गांधी के कर्जदारों को हुए नुकसान के एवज में न्यूनतम 1.5 मिलियन डॉलर का मुआवजा भी मांगा था।

इस मामले को लेकर पिछले शुक्रवार को न्यूयॉर्क कोर्ट के जज सीन एच लेन ने यह आदेश जारी किया। इससे भगोड़े नीरव और उसके साथियों को बड़ा तगड़ा झटका लगा है। सूत्रों के अनुसार, जज ने एक सही निर्णय लेते हुए नीरव मोदी, भंसाली और अजय गांधी के खिलाफ लगाई गई अमेरिकी ट्रस्टी रिचर्ड लेविन की संशोधित शिकायत को खारिज करने के प्रस्तावों को नामंजूर कर दिया।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities