बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

जेल में बंद सपा विधायक से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव का बडा ऐलान, 2024 में जनता सूद के साथ समाजवादियों के पक्ष में करेगी मतदान

आजमगढ़। लोकसभा उपचुनाव 2022 में मिली हार के बाद पहली बार सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ पहुंचे। इस मौके पर सपा प्रमुख इटौरा जेल में बंद सपा विधायक रमाकांत यादव से मुलाकात की। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने बीजेपी पर जुबानी हमला बोला। कहा, बीजेपी सरकार विपक्षियों को परेशान करने का काम कर रही है। फर्जी मुकदमों में नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनपद की जनता सूद के साथ समाजवादियों के पक्ष में मतदान करेगी।

सपा प्रमुख ने कहा कि, बीजेपी सत्ता की लालच में गैर कानूनी कार्य कर रही है। विपक्षी नेताओं को झूठें मुकदमों में फंसाकर जेल भेजा रहा है। सपा विधायक रमाकांत को सिर्फ राजनीति के चलते जेल भेजा गया। एक तो छूट कर वापस आ गए और दूसरे भी जल्द आ जाएंगे। हमें अपनी न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है। बीजेपी के झूठ को विपक्ष न्यायपालिका के समक्ष खोल रहा है और फर्जी मुकदमों में जेल भेजे गए नेता छूट भी रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार अभी से 2024 की तैयारी में जुट गई है। इसके तहत ही विपक्षी दलों के नेताओं को परेशान किया जा रहा है। महंगाई-बेरोजगारी की तरफ से जनता का ध्यान हटाने और विपक्षी दलों के आंदोलन पर लगाम लगाने को लेकर फर्जी मुकदमा दर्ज करने की कवायद पूरे प्रदेश में चल रहा है। रामपुर में आजम खां तो आजमगढ़ में रमाकांत यादव के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज हुआ है। यह सरकार किसी पर भी फर्जी मुकदमा दर्ज करा सकती है।

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि, दिल्ली में मनीष सिसोदिया के शिक्षा को लेकर किए कार्यो की जहां अमेरिकन न्यूज पत्रिका तारीफ कर रही है तो वहीं उसी मनीष सिसोदिया के खिलाफ बीजेपी की पुलिस पीछे पड़ गई और फर्जी मुकदमे में फंसाने का कुचक्र शुरू कर दिया है। लेकिन विपक्ष इनसे डरने वाला नहीं हैं। समाजवादी लोग बीजेपी से डटकर लड़ेंगे। 2024 में देश की जनता नफरत की सियायत करने वालों को सत्ता से बेदखल कर देगी।

अखिलेश ने कहा कि, यूपी चुनाव के ठीक पूर्व एक इत्र कारोबारी के यहां छापेमारी हुई कई सौ करोड़ रुपये बरामद हुए। इत्र कारोबारी को सपा का बताया गया लेकिन बाद में वह बीजेपी का निकला और बरामद रुपये भी बीजेपी के रहे होंगे। सपा प्रमुख ने कहा, बीजेपी को ओबीसी व बहुजन की चिंता नहीं है। यदि ऐसा होता तो नौकरियों का प्राइवाइटेशन नहीं होता। क्योंकि ऐसा कर सरकार संविधान के अनुरूप ओबीसी व बहुजन को आरक्षण से वंचित करने की कवायद में जुटी है।

सपा प्रमुख ने आगे कहा कि, सेना तक का प्राइवाइटेशन किया जा रहा है। कुल मिला कर सरकार व्यापारियों को फायदा पहुंचने का ही कार्य कर रही है। अमूल को लाभ देने के लिए दूध व दही पर जीएसटी लगा दिया गया है। किसान परेशान है और आंदोलन कर रहा है। यदि बेरोजगार रोजगार की मांग करते हैं तो उन पर पुलिस से पिटवाया जाता है। अखिलेश ने कहा कि, बीजेपी के झूठ को समाजवादी बेनकाब करेंगे। जनता सब देख रही है और 2024 में उत्तर प्रदेश से बीजेपी का सूफड़ा साफ कर देगी।

बता दें कि फूलपुर-पवई सीट से विधायक रमाकांत यादव बहुचर्चित माहुल शराब कांड समेत कई मामलों में जेल में बंद हैं। हालांकि, एससी-एसटी एक्ट समेत दो मामलों में कोर्ट उनको जमानत दे चुकी है। अखिलेश और रमाकांत यादव की मुलाकात के बाद जनपद की सियासत गर्म है। सपा को अपने ही गढ़ में लगातार दो हार मिलने के बाद अखिलेश के इस दौरे को 2024 लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities