बड़ी ख़बरें
Chandigarh: वकील को यातनाएं देने के मामले में हड़ताल पर पंजाब एंड हरियाणा HC के वकील, आज भी काम रहा ठपPunjab: जालंधर की खेल इंडस्ट्री पर एंटी नारकोटिक्स सेल ने डाला बड़ा छापा, 15 लोग जुआ खेलते रंगे हाथों धरे गएPunjab: चंडीगढ़ DC ने कर दिया बड़ा ऐलान, पुनर्वास कॉलोनी के सर्वे के बाद नई पॉलिसी आएगी, नहीं छिनेंगे लोगों के घरमुश्किलों में फंसे भजन गायक कन्हैया मित्तल, शिव को इशु मसीह का पिता बताने को लेकर जालंधर में FIR दर्ज..Asian Games: पंजाब की बेटियों ने चीन में बढ़ाया तिरंगे का मान, शूटिंग गेम्स में बना डाला सबसे बड़ा रिकॉर्डPunjab: पंजाब में हथियार तस्करी पर सख्त CM भगवंत मान, बोले, ‘पाकिस्तान से ज्यादा तो..कानपुर के चौबेपुर में एक शादीशुदा प्रेमी ने प्रेमिका की सहेली से संबंध बनाने से किया इंकार तो प्रेमिका ने प्राइवेट पार्ट काट कर किया लहूलुहान !Raghav Chaddha Weds Parineeti Chopra: राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा की शादी की तस्वीरें तस्वीर आईं सामने, दोनों के बीच में दिखाई दी गजब की केमिस्ट्रीRaipur: 188 पदों के लिए व्यापमं से हुई परीक्षा, हाथी के पुल्लिंग के लेकर गोदना के फूल तक ऐसे पूछे गए अजीबो-गरीब सवालChattisgarh Tiger: छत्तीसगढ़ में अब बचे हैं सिर्फ 17 टाइगर, अचानकमार में 2 मादा और 1 नर टाइगर की जरूरत, कहां से लाएगी सरकार

अब इस दुनिया में नहीं रहा एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र हिमांशु, मौत पर ‘गमजदा’ गोरखपुर से लेकर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी

इटावा। सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र का शव हॉस्टल के कमरे में पंखे से लटकता हुआ मिलने पर पूरे परिसर में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मृतक छात्र के परिवारवालों को सूचना दी। माता-पिता समेत पूरी यूनिवर्सिटी, हिमांशु की मौत पर फूट-फूट कर रो पड़ी। मां ने बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

गेरखपुर जनपद के गोरखनाथ के मोहल्ला 350 ज्ञानपुरम कालोनी निवासी हिमांशु गुप्ता (19) पुत्र शिवजी गुप्ता सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र था। हिमांशु रक्षाबंधन के पर्व पर अपने घर गया था और 17 अगस्त को वह सैफई के मुनि हास्टल वापस आया था। हिमांशु के के दोस्त राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि, देररात में मैं उसे खाना खाने के लिए उसके कमरे में गया। कमरा अंदर से बंद था। कुंडी खटखटाई पर अंदर से कोई जवाब नहीं आया।

श्रीवास्तव ने बताया कि, इस पर मैंने हॉस्टल के अन्य छात्रों के अलावा गार्ड को फोनकर मौके पर बुलाया। छात्र ने बताया कि, हमसब ने बहुत देरतक दरवाजा खटखटाया। अनहोनी की आशंका पर गार्ड के साथ हमसब ने रात में दरवाजा तोड़ा तो अंदर हिमांशु को पंखे से लटका देखकर सन्न रह गए। हमने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारा। इसबीच पुलिस ने मृतक के परिवारवालों को हिमांशु के मौत की जानकारी देकर सैफई बुलाया।

पुलिस से मिली जानकारी पर शनिवार की सुबह हिमांशु के पिता शिवजी गुप्ता व मां सरिता गुप्ता सैफ़ई पहुंचे और उन्होंने हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने हास्टल के सीसीटीवी कैमरे भी बंद पड़े होने पर आक्रोश जताया। एएसपी ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया छात्र का शव पंखे से लटका हुआ पाया गया है, उसकी मौत को लेकर जांच की जाएगी। परिवारवालों की तहरीर के अनुसार पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। शुरुआती दौर में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार छात्र बीमार रहता था। हिमांशु गुप्ता को दिव्यांग कोटे से प्रवेश मिला था।

हिमांशु की मौत के बाद उसके साथियों में शोक का वातावरण व्याप्त हो गया बताया गया है कि हिमांशु काफी मिलनसार था। मेडिकल कॉलेज के छात्रों का कहना है कि, वह जिंदादिल इंसान था। हर वक्त उसके चेहरे में मुस्कान रहती थी। वह कभी सुसाइड नहीं कर सकता। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और मेडिकल यूनिवर्सिटी के अधिकारी भी मौके पहुंचे और मामले की जांच की बात कही है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities