बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

योगी सरकार में फीका पड़ा मुख्तार अंसारी की मूंछों का रौब, गाजीपुर में पत्नी आफसा की 50 लाख की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश में अपराधियों और बाहुबलियों पर योगी सरकार लगातार शिकंजा कसती जा रही है। सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का ही नतीजा है कि इन दिनों मुख्तार अंसारी जैसे गैंगस्टर से नेता बने हिस्ट्रीशीटर अपराधी मुख्तार अंसारी की मूंछों का रौब भी फीका पड़ गया है। पूर्व विधायक की करोड़ों की सपंत्ति जब्त करने के साथ ही पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। प्रदेश सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत गाजीपुर में मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी की अचल भू-संपत्ति को कुर्क किया गया। इसकी कीमत 50 लाख बताई जा रही है।
बुधवार को ही

जिलाधिकारी ने बुधवार को कुर्की आदेश पारित किया था। जिसके बाद गुरुवार को पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे की अगुवाई में पुलिस और राजस्व टीम नमुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के जफरापुर वार्ड संख्या 18/22 में पहुंची। बकाएदा मुनादी करने के बाद कुर्की की कार्रवाई की गई। जिसके अन्तर्गत धारा 14(1) उत्तर प्रदेश गिरोहबंध एवं समाज विरोधी अधिनियम 1986 विरुद्ध अभियुक्त मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानुल्लाह अंसारी निवासी युसुफपुर थाना मुहम्मदाबाद द्वारा अपनी पत्नी आफसा अंसारी के नाम अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित की गई थी।

16 फरवरी 2009 को मुहम्मदाबाद के जफरापुरा वार्ड संख्या 18/22 में 35 फुट लंबा पूरब-पश्चिम और 27 फुट चौड़ा उत्तर-दक्षिण में क्रय किया गया था। जिसका कुल रकबा 87.79 वर्ग मीटर है। जिसकी वर्तमान मार्केट वैल्यू लगभग 50 लाख रुपये है। राजस्व की टीम ने पूरे परिसर को कुर्क कर लिया है। कुर्क की गई जमीन पर नोटिस भी चस्पा किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि, इस प्रार्पटी को कोई बेच और खरीद नहीं सकता। कार्रवाई के वक्त स्थानीय लोग भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने विरोध नहीं किया। भारी पुलिसबल के साथ एसपी ने कार्रवाई को अंजाम दी।

आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी पर गाजीपुर और मऊ पुलिस ने गैंगस्टर कायम किया है। कोर्ट की ओर से गैरजमानती वार्ट जारी हो चुका है। हाजिर न होने के चलते पुलिस मुख्तार की पत्नी की कई संपत्तियों की कुर्की की जा रही है। इससे पहले बीते दिनों पुलिस ने लखनऊ में दो अवैध संपत्तियों को कुर्क किया था। तब मुख्तार अंसारी के सहयोगी भीम सिंह की जमीन पर ये कार्रवाई हुई थी। लखनऊ में भीम सिंह के आवास और एक जमीन पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities