बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले हुए बवाल पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, डीएम और एसपी को हटाने के साथ एसएचओ समेत दो एसआई को किया सस्पेंड

कन्नौज। पीएम नरेंद्र मोदी के जालौन दौरे से ठीक पहले कन्नौज में हुए बवाल के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने जिले के डीएम और एसपी को हटाने के साथ एसएचओ समेत दो दरोगाओं को सस्पेंड कर दिया है। शासन के सख्त तेवर को देखते हुए कानपुर के कमिश्नर और आईजी रविवार की सुबह फिर घटना स्थल तालग्राम पहुंचे हैं। हालात सामान्य है, फिर भी प्रशासन अलर्ट है। जगह-जगह चौकसी हो रही है।

क्या है पूरा मामला
शनिवार को तालग्राम थाना क्षेत्र के रसूलाबाद गांव में यह घटना सामने आई थी। जहां मंदिर में हवन कुंड के पास मवेशी का कटा हुआ सिर डाला गया था। इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने सिर को वहां से हटवाकर साफ-सफाई करवाई थी। इस घटना की जानकारी लगते ही भारी संख्या में भीड़ वहां एकजुट हुई और बवाल हुआ। इस बीच आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम करने के साथ ही मीट की दुकान में आग लगा दी। इस बीच एक मूर्ति को दूसरे पक्ष के द्वारा क्षतिग्रस्त किए जाने की भी जानकारी सामने आई थी। तनावपूर्ण माहौल के बीच जनपद में भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी।

इन्हें बनाया गया डीएम-एसपी
जानकारी मिलने पर शासन ने कानपुर मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर और आइजी रेंज प्रशांत कुमार को मौके पर भेजा था। दोनों अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर शासन ने डीएम राकेश कुमार मिश्र और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव को हटा दिया है।
शासन ने दोनों अफसरों के स्थान पर चित्रकूट के डीएम शुभ्रांत शुक्ला को कन्नौज डीएम और पुलिस अधीक्षक सतर्कता लखनऊ में तैनात कुंवर अनुपम सिंह को जिले का नया कप्तान नियुक्त किया है। इसके अलावा तालग्राम थाने के एसएचओ हरिश्याम सिंह सिंह, एसआई राम प्रकाश और विनय कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस ने आधा दर्जन उपद्रवियों को गिरफ्तर किसर है। मामले की जांच खुद आईजी रेंज कानपुर कर रहे हैं।

धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल तैनात
तालग्राम थाना क्षेत्र के गांव रसूलाबाद और फिर कस्बे के मोहल्ला टिकुरियान में बिगड़े हालात के बाद इलाके के सभी धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कड़ी चौकसी की जा रही है। डीएम राकेश मिश्र रविवार की सुबह से मौके पर ही डटे हैं। इसी बीच उन्हें तबादले की जानकारी मिली। वो तालग्राम थाना में ही अफसरों संग बैठक कर हालात का जायजा ले रहे हैं। वहीं रविवार की सुबह ही कानपुर कमिश्नर राजशेखर और आईजी प्रशांत कुमार भी तालग्राम पहुंचकर हालात का जायजा ले रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities