बड़ी ख़बरें
10 साल की बेटियों ने लिखी गुमनाम नायिका पर किताब, सीएम शिवराज ने किया विमोचनजेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदात

पति-पत्नी का गला काटकर हत्या के बाद इस आरोपी ने युवक को जिंदा फूंका, अब मकड़ीखेड़ा में बीजेपी पार्षद के भतीजे को गोलियों से भूना

कानपुर। योगी के राज में कानपुर में अपराधियों का बोलबाला है। बीते दिनों कोमल और उसके प्रेमी ने मिलकर पत्नी-पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद बुधवार को बिल्डर ने मुनीम के साथ एक युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा फूंक दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई थी। अब देररात कल्याणपुर थानाक्षेत्र के मकड़ीखेड़ा में बीजेपी पार्षद विजय निषाद के भतीजे विशाल को पुराने विवाद में हमलावरों ने गोली कर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने आसपास के लोगों से पूछताछ करने के साथ ही साक्ष्य जुटाए हैं। हालांकि परिवारवाले पुराने विवाद से इन्कार कर रहे हैं।

देररात वारदात को दिया अंजाम
कल्याणपुर थानाक्षेत्र स्थित पावर हाउस के पीछे रहने वाले ई-रिक्शा चालक सुनील कुमार का बेटा विशाल उर्फ ओपो (18) देर रात किसी काम से घर से निकला था। पिता के मुताबिक, इलाके के सोनू, शैलेंद्र, राजेंद्र, विकास और राजेंद्र के भांजे राहुल ने विशाल को दौड़ाकर गोली मार दी, जिससे वह मुंह के बल नाले के पास गिर पड़ा। इसके बाद हमलावरों ने ईंट से उसका सिर और चेहरा कूच दिया। गोली की आवाज सुन स्थानीय लोग बाहर आ गए तो आरोपी मौके से फरार हो गए।

वशाल लहूलुहान हालत में पड़ा था
मोहल्ले के लोगों ने वार्ड-44 के पार्षद विजय निषाद को मामले की जानकारी दी। विजय नोएडा में थे तो उन्होंने परिवारवालों को घटना की जानकारी दी। पिता व परिवार के अन्य सदस्य पहुंचे तो विशाल लहूलुहान हालत में पड़ा था। आनन-फानन में विशाल को एलएलआर अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना कर साक्ष्य जुटाए हैं। वहीं पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ भी की है।

हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस
मृतक के पिता का कहना है कि, बेटे की किसी से रंजिश नहीं थी। बावजूद उसकी अपराधियों ने हत्या कर दी। जबकि घटना पर एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला, का कहना है कि, मौके पर हुई पूछताछ में हमलावरों के फायरिंग करने के बाद ईंट से हमला करने की बात सामने आई है। घटना के पीछे पुराना विवाद होना बताया जा रहा है। घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए गए हैं। घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरों के फुटेज खंगाले जा रहे हैं। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। हमलावरों की तलाश की जा रही है।

दंपत्ति की गला काटकर हत्या
बर्रा दो में मंगलवार सुबह उस समय सनसनी फ़ैल गई जब बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई थी। उनके रक्तरंजित शव घर के अंदर मिले थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। शक के आधार पर पुलिस ने मृतक दंपत्ति की गोल ली हुई बेटी कोमल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्याकांड का खुलासा कर दिया। कोमल ने ही अपने प्रेमी राहुल की मदद से माता-पिता को मौत के घाट उतारा था। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

प्रेट्रोल छिड़कर युवक को  फूंका
कानपुर के श्याम नगर में बुधवार दोपहर एक बिल्डर ने अपने घर के भीतर ही ठेकेदार को जिंदा फूंक दिया। चार घंटे तक वह जिंदगी के लिए जंग लड़ता रहा और आखिर में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी बिल्डर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जांच में सामने आया कि 18 लाख रुपये के लेनदेन के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया। वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों से पुलिस पूछताछ कर घटना के संबंध में और अधिक जानकारी जुटाने के साथ बिल्डर व उसके मुनीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities