ब्रेकिंग
खनन माफिया हाजी इकबाल और उसके बहनोई दिलशाद पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, बुलडोजर और संपत्ति पर एक्शन के बाद पुलिस ने किया अब तक का सबसे बड़ा ‘प्रहार’5 लाख की सुपारी लेकर इन खूंखार शूटर्स ने मध्य प्रदेश की पूजा मीणा का किया मर्डर, पति ने हत्या की पूरी फिल्मी कहानी बयां की तो ये चार लोग गदगदडेढ़ करोड़ के जेवरात मैंने नहीं किए पार प्लीज छोड़ दे ‘साहब’ पर नहीं माना थानेदार और थाने में मजदूर की दर्दनाक मौतAzadi ka Amrit Mahotsav : मरी नहीं जिंदा है दूसरा ’जलियां वाला बाग’ की गवाह ‘इमली’ जिस पर एक साथ 52 क्रांतिकारियों को दी गई थी फांसीSawan Special Story 2022 : यूपी के इस शहर में भू-गर्भ से प्रकट हुए नीलकंठ महादेव, महमूद गजनवी ने शिवलिंग पर खुदवा दिया ‘लाइलाह इलाल्लाह मोहम्मद उर रसूलल्लाह‘बीजेपी नेता बीएल वर्मा के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने खास अंदाज में दी बधाईजनिए किस मामले में मंत्री राकेश सचान पर कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित, सपा ने ट्वीटर पर क्यों लिखा ‘गिट्टी चोर’देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे जगदीप धनखड़, वकालत से लेकर सियासत तक जाट नेता का ऐसा रहा सफरबीच सड़क पर आपस में भिड़े पुलिसवाले और एक-दूसरे को जड़े थप्पड़ ‘खाकीधारियों के दगंल’ की पिक्चर हुई रिलीज तो मच गया हड़कंपनदी के बीच नाव पर पका रहे थे भोजन तभी फटा गैस सिलेंडर, बालू के अवैध खनन में लगे पांच मजदूरों की जलकर दर्दनक मौत

कोमल ने चापड़ से काट डाला माता-पिता का गला, ‘अंडरवियर’ दिलवाएगा हत्यारिन बेटी को सजा

कानपुर। बर्रा थानाक्षेत्र स्थित ईडब्लयूएस कॉलोनी निवासी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से रिटायर्ड कर्मचारी मुन्नालाल और उनकी पत्नी राजदेवी की हत्या सोमवार की सुबह कर दी गई थी। पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए दंपत्ति की बेटी कोमल और उसके प्रेमी के भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में ‘हत्यारिन बेटी’ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने हत्या लाखों की संपत्ति पाने के चलते की। आरोपितों को सजा दिलवाने के लिए पुलिस ने पर्याप्त साक्ष्य जुटाएं हैं।

कोमल को लिया था गोद
मुन्नालाल ने अपने भाई की एक वर्ष की बेटी कोमल को गोद लिया था। मुन्नालाल और उनकी पत्नी राजदेवी के एक बेटा था। दोनों ने बेटे के साथ गोद ली हुई बेटी की बड़े लाड़ प्यार से परवरिश की। आज से करीब डेढ़ साल पहले कोमल को जब पता चला कि, वह मुन्नालाल की बेटी नहीं है तो वह बदल गई। अक्सर अपने सौतेले भाई के साथ मारपीट करती। जिसके कारण मुन्नालाल की पत्नी से कोमल की लड़ाई हुआ करती थी। इसबीच कोमल ने संपत्ति की लालच में माता-पिता की हत्या का प्लान रच डाला। अपने प्रेमी के भाई के साथ मिलकर उनकी चापड़ से गला काटकर हत्या कर दी।

सीमेन मौजूद होने की जानकारी मिली
पुलिस ने दोहरे हत्याकांड की जांच करते हुए जब वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए, तो पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने बेंजाडीन टेस्ट कराया। टेस्ट में कोमल के कपड़ों और शरीर पर ब्लड की पुष्टि हुई और उसके अंडरवियर पर सीमेन मौजूद होने की जानकारी मिली। पुलिस अब इन्हीं साक्ष्यों के तहत आरोपियों को कोर्ट से कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएगी। डीसपी क्राइम ने बताया कि, कोमल ने पहले पुलिस को गुमराह किया। हत्याकांड का आरोप भाई के ससुरालवालों पर लगाया, लेकिन जब सख्ती की गई तो वह टूट गई और अपना जुर्म कबूल कर लिया।

सेना में है कोमल का प्रेमी
कोमल के प्रेम संबंध फतेहपुर जिले के गांव शाहजहांपुर के रहने वाले राहुल उत्तम से थे। राहुल उसकी मौसी का रिश्तेदार है। वह सेना में है और मुंबई में तैनात है। कोमल ने राहुल के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया। प्लान था कि कोमल अपने मां-बाप की हत्या कर भाई को उसमें फंसाएगी। प्लानिंग के मुताबिक, मां और बाप को मारकर भाई को नींद की हालत में ही फांसी पर लटका देना था, ताकि वह आत्महत्या लगे। इस संबंध में राहुल के कहने पर रोहित ने लालच में आकर कोमल के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

ऐसे हत्याकांड को दिया अंजाम
पुलिस की पूछताछ के दौरान सामने आया कि कोमल ने रात में माता-पिता और भाई अनूप को नशीला जूस पिला दिया था। देर रात 12ः54 बजे प्रेमी का भाई घर के भीतर दाखिल हुआ। दोनों ने आगे वाले कमरे में सो रहे पिता की गर्दन चापड़ से रेती। खून की धार और मुन्नालाल को तड़पता देख राहुल बदहवास हो गया। इसके बाद कोमल ने उससे चापड़ छीन लिया और पिता की पूरी गर्दन रेत दी। इसके बाद मां को रोहित के साथ खींचकर आगे वाले कमरे में लाई और उनकी भी गर्दन काट डाली। डबल मर्डर करने के बाद राहुल करीब 2ः15 बजे वहां से निकल गया।

इसके चलते अनूप की बची जान
पुलिस की पूछताछ में कोमल ने बताया कि उन लोगों ने प्लान तैयार किया था कि मां और पिता की हत्या करेंगे। इसके बाद नशे में सो रहे भाई अनूप को फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। इसके बाद पूरे कांड को इस तरह से दिखाया जाएगा कि भाई ने माता-पिता की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी है। अनूप ने रात को पूरा जूस नहीं पिया था। जूस पीने के बाद उसे उल्टी हो गई थी। इसके चलते वह बेहोश नहीं हुआ सिर्फ गहरी नींद में था। कोमल और उसके प्रेमी और प्रेमी के भाई को डर था कि अगर भाई को हिलाया-डुलाया तो वह जागकर विरोध भी कर सकता है। इसलिए, उन्होंने भाई को फंदे पर लटकाने का प्लान ड्रॉप कर दिया।

प्रॉपर्टी की अकेले मालकिन बनना चाहती थी कोमल
कोमल करोड़ों की प्रॉपर्टी की अकेले मालकिन बनना चाहती थी। गन फैक्ट्री से रिटायर मुन्नालाल के पास बर्रा दो वाला मकान के साथ ही शहर में ही करोड़ों रुपए के प्लॉट और मकान थे। सरसौल के प्रेमपुर गांव में भी कई बीघा जमीन है। कोमल को लगा कि तीनों की हत्या के बाद वह अपने प्रेमी के साथ शादी कर लेगी। इसके बाद करोड़ों की प्रॉपर्टी पर प्रेमी के साथ राज करेगी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। वहीं मुम्बई में तैनात प्रेमी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए मजबूत साक्ष्य जुटाए हैं।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities