बड़ी ख़बरें
10 साल की बेटियों ने लिखी गुमनाम नायिका पर किताब, सीएम शिवराज ने किया विमोचनजेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदात

कानपुर के इस स्कूल में हिन्दू छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जाता कलमा, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया सरकारी महकमा

कानपुर। सीसामऊ थानाक्षेत्र स्थित पीरोड इलाके में लेनिन पार्क स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल का रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। जिसमें स्कूल के छात्र-छात्राओं को कमला पढ़ाया जा रहा था। मामले की जानकारी जैसे ही विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और बीजेपी कार्याकर्ताओं को हुई तो वह मौके पर पहुंच गए और नारेबाजी के साथ हंगाता करते हुए कार्रवाई की मांग की। सूचना मिलने पर कई थानों को फोर्स के साथ आलाधिकारी पहुंचे। डीएम ने पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, स्कूल प्रबंधन की ओर से पुलिस को दी गई सफाई में स्कूल में प्रार्थना के समय चारों धर्म की प्रार्थनाएं कराने का दावा किया है।

इस अकाउंट से वीडियो वायरल
सोशल मीडिया में रविवार को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। कुछ देर के बाद अभिषेक मिश्रा नाम से बने अकाउंट से सीएम योगी अदित्यनाथ, यूपी पुलिस और कमिश्नरेट पुलिस को टैग करते हुए यह वीडियो वायरल कर दिया गया। वीडियो में एक महिला और एक बच्ची दिखाई दे रही है। वीडियो बनाने वाले ने दोनों के चेहरे नहीं लिए हैं। महिला कह रही है कि स्कूल में बच्चों को रोजाना प्रार्थना के समय कलमा पढ़ाया जाता है। महिला ने बच्ची से पूछा तो उसने कहा कि हां,रोज पढ़ाया जाता है। इस दौरान कुछ और महिलाओं की आवाजें भी सुनाई दे रहीं हैं जो हिंदू बच्चों को कलमा पढ़ाने का विरोध कर रही हैं।

59 सेकेंड का वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप
59 सेकंड का यह वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ तो इसका विरोध शुरू हो गया। सोमवार की सुबह विश्व हिंदू परिषद के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक एवं बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश शर्मा, विहिप के ओमेंद्र अवस्थी, अजय मिश्रा संसारी और बजरंग दल कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते वहां भीड़ लग गई और विहिप एवं बजरंग दल कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। विहित के कार्यकर्ताओं ने स्कूल प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजे जाने की मांग कर धरने पर बैठ गए।

एसीपी मौके पर पहुंचे
मामले की जानकारी मिलने पर एसीपी सीसामऊ निशांक शर्मा कई थनों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने विहिप, बजरंग दल के साथ ही बीजेपी नेताओं को शांत कराया। एसीपी ने बताया कि उनकी स्कूल के मैनेजर सुमित मखीजा से वार्ता हो गई है। स्कूल मैनेजर ने उन्हें बताया है कि उनके स्कूल में हिंदू, मुस्लिम, सिख और इसाई चारों धर्मों की प्रार्थना 12-13 सालों से की जा रही है। कभी किसी ने विरोध नहीं किया। चार दिन पहले एक अभिभावक की ओर से इसे लेकर आपत्ति जताई गई थी। अभिभावक की आपत्ति के मद्देनजर उन्होंने पूर्व में ही यह आदेश कर दिया है कि अब कोई धार्मिक प्रार्थना नहीं कराई जाएगी। अब सिर्फ राष्ट्रगान होगा।

डीएम ने दिए जांच के आदेश, विहिप ने कार्रवाई की मांग
मामला शिक्षा विभाग से जुड़ा होने के चलते पुलिस ने डीएम को प्रकरण की जानकारी दी। डीएम विशाख जी ने बताया कि पुलिस की जांच रिपोर्ट के आधार पर मामले में जांच का आदेश दिया गया है। स्कूल प्रबंधन, छात्र-छात्राओं, अभिभावकों आदि से बात कर मामले की जांच की जाएगी। वहीं विपि नेता प्रकाश शर्मा ने कहा कि स्कूल में जिहादी गतिविधियां संचालित होने का शक है, इसलिए कार्रवाई करते हुए मामले की जांच की जानी चाहिए। हिंदू बच्चों को कलमा पढ़ाया जाना एक गंभीर विषय है।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities