बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

लखीमपुर में हाथरस पार्ट टू के ‘खलनायक’ और पुलिस के बीच एनकाउंटर के दौरान दरिंदे जुनेद को लगी गोली, पकड़े गए छह खूंखार भेड़िए, जानिए क्यों किशोरियों को अपराधियों ने उतारा मौत के घाट

लखीमपुर खीरी। निघासन थाना क्षेत्र स्थित बुधवार की शाम दो सगी बहनों को अपराधी बाइक पर उठा ले गए थे। अपहरण के करीब 50 मिनट के बाद देनों दलित किशोरियों के शव पेड़ पर लटके मिले। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की धड़पकड़ के लिए ऑपरेशन शुरू किया। सटीक सूचना पर जुनेद नाम के दरिंदे को पुलिस ने घेर लिया। उसे सरेंडर करने को कहा, लेकिन शातिर ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में आरोपी के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने उसे पकड़ कर अस्पताल में भर्ती करवाने के साथ इसके अन्य 5 खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने किशोरियों के साथ रेप करने की बात कबूल की है।

क्या है पूरा मामला
निघासन थानाक्षेत्र स्थित अनुसूचित जाति के परिवार का घर गांव के उत्तरी छोर पर है। पीड़िताओं के घर के पास से गन्ने के खेत शुरू हो जाते हैं। जबकि गांव से बस्ती कुछ दूरी पर है। मृतका की मां के मुताबिक, शाम पांच बजे के करीब उनकी बड़ी बेटी (17) व छोटी बेटी (15) घर के बाहर लगी चारा मशीन पर जानवरों के लिए चारा काटने जा रही थी। तभी सफेद बाइक पर सवार तीन युवक दोनों बेटियों को दबोचकर बाइक पर बैठा ले गए। मां ने बताया कि, दबंग भेड़ियों की तरह झपट्टा मारकर बेटियों को उठा ले गए। ग्रामीणों के साथ परिवारवाले बच्चियों की खोज शुरू की। करीब 48 मिनट बाद गांव से करीब 700 मीटर की दूरी पर गन्ने के खेत में लगे खैर के पेड़ में दुपट्टे से लटके दोनों के शव लटके मिले।

ग्रामीणों ने लगाया जाम
घटना से गुस्साए परिवारलों के साथ ही ग्रामीणों ने सदर चौराहे पर जाम लगा दिया। देर शाम आईजी लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुंची। पीड़ित परिवार से मिलकर आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम समाप्त हुआ। आईजी ने इसके बाद जनपद के पुलिस अफसरों के साथ बैठक की। अपराधियों को पकड़ने के लिए दर्जनभर से ज्यादा टीमों को गठन किया। सटीक सूचना पर पुलिस की एक टीम ने जुनेद को घेर लिया। आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई। अपराधी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करा 5 अन्य आरोपियों को पकड़ लिया है।

पॉक्सो एक्ट के तहत रेप और हत्या का मामला दर्ज
इस दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत रेप और हत्या का मामला दर्ज किया है अभी तक पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार सभी 6 आरोपी आपस में दोस्त हैं. मृतक लड़कियों की भी उनसे दोस्ती थी। आरोपी दोनों को बहला-फुसलाकर खेत में ले गए, जहां पहले उनसे रेप किया और फिर गला दबाकर दोनों की हत्या कर दी। उसके बाद दोनों के शव को पेड़ से लटका दिया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी छोटू, जुनैद, सुहैल, हफीजुर्रहमान, आरिफ और करीमुद्दीन को गिरफ्तार किया है। उनसे पूछताछ जारी है।

सभी आरोपी आपस में दोस्त
पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दलित बेटियों की हत्या और दुष्कर्म के आरोपी जुनैद से पुलिस की मुठभेड़ हुई। गोली लगने से घायल जुनैद को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी लड़कियों को बहला-फुसला कर खेत में ले गए थे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले गवाह मौजूद हैं। आरोपी परिवार के पड़ोसी हैं। सभी आरोपी आपस में दोस्त हैं।

एसपी ने कहा यह सच नहीं है
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पूरी कार्रवाई परिवार के मंशा के अनुरूप की जा रही है। बुधवार को यह अफवाह फैलाई गई थी कि परिवार के इच्छा के खिलाफ पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। यह सच नहीं है। आज डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमॉर्टम चल रहा है। परिवार के लोगों की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। अभी तक दो आरोपी जुनैद और सुहैल ने रेप और हत्या की बात स्वीकार की है। अब पोस्टमॉर्टम के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

आत्महत्या दिखाने की कोशिश
पुलिस के मुताबिक छोटू नाम के आरोपी ने ही लड़कियों की दोस्ती सभी से करवाई थी। बुधवार दोपहर को खेत में ले जाकर जबरन रेप करने के बाद जब लड़कियों ने शादी का दबाव बनाया तो उन्होंने दुपट्टे से गला दबाकर उनकी हत्या कर दी और शव पेड़ से लटकाकर आत्महत्या दिखाने की कोशिश की। मृतक किशोरियों की मां ने बताया कि, वह दोनों बेटियों को पढ़ा-लिखाकर शिक्षक बनाना चाहती थी। घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए दो भाई दिल्ली में मजदूरी करते हैं। बताया कि बड़ी बेटी हाईस्कूल तो छोटी बेटी आठवीं में पढ़ती थी।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities