बड़ी ख़बरें
एक दुनिया का सबसे बड़ा ग्लोबल लीडर तो दूसरा देश का सबसे पॉपुलर पॉलिटिशियन, पर दोनों ‘आदिशक्ति’ के भक्त और 9 दिन बिना अन्न ‘दुर्गा’ की करते हैं उपासना, जानें पिछले 45 वर्षों की कठिन तपस्या के पीछे का रहस्यअब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कप

Independence Day 2022 : योगी ने किया ध्वजारोहण तो 52 सेकंड के लिए थम गया पूरा लखनऊ शहर, जानें मुख्यमंत्री ने क्यों कहा, प्रकृति भी परमात्मा के साथ दे रही आशीर्वाद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विधान भवन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने शहीदों के परिजनों के अलावा वाराणसी के 127 वर्ष के योग गुरु शिवानंद को भी सम्मानित किया। अपने संबोधन में उन्होंने प्रदेश के विकास की योजनाओं, राज्य सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का जिक्र किया। सीएम योगी ने कहा कि, प्रकृति भी परमात्मा के साथ आर्शीवाद दे रही है। ऐसे में हमसब मिलकर यूपी को उत्तम प्रदेश बनाएंगे।

यह भव्य इमारत नए भारत का नया उत्तर प्रदेश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम प्रदेश को जहां पारदर्शी व जवाबदेह शासन दे रहे हैं, वही ईमानदार और संवेदनशील प्रशासन उपलब्ध कराने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में हमने प्रदेश में विकास और सुशासन की नींव तैयार की है। अगले पांच वर्षों में प्रदेश में प्रगति और समृद्धि की भव्य इमारत आकार लेगी। यह भव्य इमारत नए भारत का नया उत्तर प्रदेश होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अमृत महोत्सव में आमजन को जोड़कर इसको राष्ट्रीय उत्सव बनाया है। हमने तो पूरे देश मे मौन मार्च के जरिए विभाजन की त्रासदी को भी स्मरण किया। यह सभी कार्यक्रम हमें अतीत की विरासत के साथ जोड़ते हैं। मै तो प्रदेश की विभूतियों का सम्मान और उनके दीर्घ जीवन की कामना करता हूं।

कोरोना काल का किया जिक्र
सीएम योग आदित्यनाथ ने कहा कि आज का मौसम भी गवाही दे रहा और प्रकृति भी अपना आशीर्वाद दे रही है। हमने सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना किया है। उस दौरान यूपी की जनता ने आत्म अनुशासन का परिचय दिया। हमारी टीम भाव से काम का परिणाम सबके सामने है। संकट काल में सर्वाधिक टेस्ट करने तथा टीका के साथ सबसे ज्यादा खाद्यान्न उपलब्ध कराने वाला राज्य उत्तर प्रदेश ही बना। सीएम ने कहा कि, यूपी अब विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। एक्सप्रेसवे बन रहे है तो वहीं डिफेंस कॉरीडोर का निर्माण हो रहा है। हम यूपी को अगले पांच साल के अंदर उत्तम प्रदेश बनाकर रहेंगे।

बीजेपी के काम का जनता ने दिया आर्शीवाद
मुख्यमंत्री कहा कि प्रदेश में 37 वर्ष बाद कोई सरकार रिपीट हुई है। कोई मुख्यमंत्री लगातार पांच वर्ष काम करके फिर आज सेवा के लिए खड़ा है। यह भी पहली बार हुआ है। सेवा, सुरक्षा, तथा सुशासन हमारी प्राथमिकता है। हमने पांच वर्ष में प्रदेश में 2.61 करोड़ शौचालय, 43 लाख आवास देने के साथ ही साथ घरों तक बिजली पहुंचाई है। 15 करोड़ परिवारों को निशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। 1.70 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गये हैं। आज तो यूपी निवेश के ड्रीम डेस्टिनेशन के रूप में सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि यूपी की जीडीपी को दोगुना करने में सफलता मिली है।

प्रदेश डाटा सेंटर के रूप में विकसित हो रहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट से हम प्रदेश में चार लाख करोड़ के निवेश लाने में सफल हुए हैं। इसके साथ ही ओडिओपी से भी एक्सपोर्ट 88 हजार करोड़ से बढ़कर 1.56 लाख करोड़ हुआ है। आज प्रदेश डाटा सेंटर के रूप में विकसित हो रहा है। 2023 की जनवरी या फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हम दस लाख करोड़ के निवेश के लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। प्रदेश में प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी पर काम कर रहे हैं। हम पांच नए एयरपोर्ट जल्द शुरू करने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे वाला राज्य होगा। इतना ही नहीं हमने 1.21 लाख गांवों तक बिजली पहुचाई है। अब जिलों में बिजली आपूर्ति पर भेदभाव नहीं होता है।

52 सेकंड के लिए थम-सा गया शहर
वहीं, कार्यक्रम शुरू होने से पहले राजधानी लखनऊ सुबह 52 सेकंड के लिए थम-सा गया। सुबह 8ः55 मिनट पर चौराहों पर सायरन बजा. 9 बजे शहर के चौक-चौराहों पर मौजूद सभी लोग राष्ट्रगान के लिए सावधान मुद्रा में खड़े हो गए और राष्ट्रगान गाया। यह नजारा देखते ही बन रहा था। बता दें कि आज लखनऊ के 12 सिनेमाघरों में फ्री में देशभक्ति मूवी दिखाई जाएंगी। इसके अलावा पूरे प्रदेश में हर घर तिरंगा फहराए गए। कानपुर में पुलिस-प्रशासन के अलावा जनप्रतिनिधियों ने ध्वजारोहड़ कर जश्न-ए-आजादी धूम-धाम के साथ मनाई।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities