बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

CM योगी ने कहा, मुख्य सचिव को साथ में लेकर आया हूं, वह बलिया को मेडिकल कॉलेज की सौगात देकर लौटेंगे लखनऊ, एयरपोर्ट की तरह बस अड्डे का निर्माण करवाएं ‘मंत्री जी’

बलिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बलिया पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने सबसे पहले बलिदान दिवस पर क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद जनपद के आलाधिकारियों के साथ बैठक कर विकास की योजनाओं की जानकारी ली। फिर पुलिस लाइन मैदान से लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि, बलिया को तीन साल पहले ही मेडिकल कॉलेज मिल जाना चाहिए था। इसलिए मैं आज मुख्य सचिव को साथ लेकर आया हूं। वो यहीं पर पढ़े हैं। शाम तक यहां रहेंगे और क्रांतिकारियों की स्मृति में मेडिकल कॉलेज देकर जाएंगे।

बलिया को आगे बढ़ने के दिशा में काम किया जाएगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार ने समाज के हर वर्ग को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया है। 200 करोड़ वैक्सीन की डोज हम मुफ्त में उपलब्ध कराने में सफल हुए हैं। यहां पर बलिदानियों का स्मारक बनाया जाएगा। बलिया को आगे बढ़ने के दिशा में काम किया जाएगा। हमारे पास अपना अभिलेख होगा। योगी ने आगे कहा कि, बलिया में जिला कारागार को शहर के बाहर शिफ्ट किया जाएगा। सड़कों का जाल बिछाने के साथ ज्यादा से ज्यादा रोजगार के साधन विकसित किए जाएंगे।

मिलकर रहेगा मेडिकल कॉलेज
मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज जब लखनऊ से चला तो अपने साथ मुख्य सचिव को लेकर आया। मुख्य सचिव ने क्रांतिकारियों की धरती में रहकर शिक्षा ग्रहण की है। ऐसे में वह बलिया को मेडिकल कॉलेज की सौगात देकर ही वापस राजधानी जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, वैसे तो मेडिकल कॉलेज को तीन साल पहले ही जनता को मिल जाना चाहिए। लेकिन कुछ कारणों के चलते ऐसा नहीं हो पाया। पर अब बलिया के अलावा आपसपास के जनपदों के लोगों को दूसरे शहर इलाज और चिकित्सा की पढ़ाई के लिए नहीं जाना पड़ेगा।

बलिया का अपना इतिहास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि क्रांतिकारियों की धरती को कोटि कोटि नमन है। बलिया का अपना इतिहास है। बलिया के लिए शासन का कोई महत्व नहीं होता। आजादी के बाद देश के विकास के लिए अनुशासन बलिया ने दिखाया है। यह ऋषि मुनियों के साथ-साथ मंगल पांडेय की धरती हैं। जहां पर पर आकर मैं अभिभूत हूं। वह लड़ाई अभी तक चल रही है। क्रांतिकारी के मन में यहां के लोगों में श्रद्धा का भाव है।

बलिदान और त्याग की बलिया पहचान
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, महात्मा गांधी ने जब भारत छोड़ो का आह्वान किया था, आज उस स्मृति को ताजा करने के लिए हम एकत्र हुए हैं। हमें प्रेरणा मिलती है। 1942 में बलिया ने स्वतंत्र राष्ट्र घोषित कर दिया है। डीएम और एसपी नियुक्त कर दिए थे। कुदाल -फावड़ा लेकर जिला कारागार पर हमला बोल दिया था। क्रांतिकारियों को छुड़ा लिया था और चित्तू पाण्डेय के नेतृत्व में अस्थायी सरकार का गठन भी कर लिया है। बाद में ब्रिटिश हुकूमत ने 84 क्रांतिकारियों को गोलियों से भून दिया गया था। यह बलिदान और त्याग बलिया की नई पहचान देता है।

पीएम मोदी का भी किया जिक्र
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया गया है। पीएम मोदी ने पांच संकल्प देश को दिलाए थे। भारत को महाशक्ति बनाने के लिए पांचों संकल्प को आत्मसात करना होगा। कोरोना की महामारी के नियंत्रण में भारत मजबूती के साथ डटा रहा वहीं दुनिया के कई देश पस्त हो गए थे। सरकार ने हर वर्ग को योजनाओं का लाभ दिया है। 200 करोड़ वैक्सीन की डोज हम मुफ्त में उपलब्ध कराने में सफल हुए हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में हम नए भारत का निर्माण करने के लिए अग्रसर है।

मंत्री से कहा एयरपोर्ट जैसा बने बस स्टैंड
मुख्यमंत्री योगी ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का नाम लेते हुए कहा कि यहां एयरपोर्ट जैसा रोडवेज स्टेशन बनाइए और कुछ इलेक्ट्रिक बसें भी चलवाएं। शिक्षकों से भी अपील की- यहां की गांव-गांव की क्रांति को पुस्तक का रूप दें। हम उसे प्रकाशित कराएंगे। मुख्यमंत्री ने केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। कोरोना काल में प्रधानमंत्री के अच्छे मैनेजमेंट का जिक्र करते हुए कहा कि भारत आने वाले दिनों में विश्व में नेतृत्वकर्ता के रूप उभर कर सामने आएगा। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-से लिंक कर ढाई घंटे में लखनऊ पहुंचाएंगे।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities