बड़ी ख़बरें
अब सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी निरहुआ के असल जिंदगी के अलावा उनकी रियल लव स्टोरी की ‘एबीसीडी’, शादी में गाने-बजाने वाला कैसे बना भोजपुरी फिल्मों का सुपरस्टार के साथ राजनीति का सबसे बड़ा खिलाड़ीटीचर की पिटाई से छात्र की मौत के चलते उग्र भीड़ ने पुलिस पर पथराव के साथ जीप और वाहनों में लगाई आग, अखिलेश के बाद रावण की आहट से चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनातकुंवारे युवक हो जाएं सावधान आपके शहर में गैंग के साथ एंट्री कर चुकी है लुटेरी दुल्हन, शादी के छह दिन के बाद दूल्हे के घर से लाखों के जेवरात-नकदी लेकर प्रियंका चौहान हुई फरारअपने ही बेटे के बच्चे की मां बनने जा रही ये महिला, दादी के बजाए पोती या पौत्र कहेगा अम्मा, हैरान कर देगी MOTHER  एंड SON की 2022 वाली  LOVE STORYY आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद भी कैप्टन रोहित शर्मा की टेंशन बरकरार, टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार समेत ये क्रिकेटर टीम इंडिया से बाहरShardiya Navratri 2022 : अकबर और अंग्रेजों ने किया था मां ज्वालाजी की पवित्र ज्योतियां बुझाने का प्रयास, माता रानी के चमत्कार से मुगल शासक और ब्रिटिश कलेक्टर का चकनाचूर हो गया था घमंडबीजेपी नेता का बेटे वंश घर पर अदा करता था नमाज, जानिए कापी के हर पन्ने पर क्यों लिखता था अल्हा-हू-अकबर17 माह तक एक कमरे में पति की लाश के साथ रही पत्नी, बड़ी दिलचस्प है विमलेश और मिताली के मिलन की लव स्टोरी‘शर्मा जी’ ने महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पहले लिए गए एक फैसले का खोला राज, 22 गज की पिच पर चल गया माही का जादू और पाकिस्तान को हराकर भारत ने जीता पहला टी-20 वर्ल्ड कपआखिरकार यूपी में पकड़ी गई झारखंड-बिहार के रियल लाइफ वाली ‘बंटी-बबली’ की जोड़ी, फेरों के फंदे में फांसकर 35 अफसर व कारोबारियों से ठगे 1.16 करोड़ की नकदी

आतंकी हमले कें इनपुट के बाद लखनऊ से लेकर पश्चिमी यूपी में अलर्ट, 5 जोन और 15 सेक्टरों में बंटा शहर, कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के साथ ही चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

लखनऊ। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर खलल डालने के लिए आतंकियों की प्लानिंग को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। जिसके तहत लखनऊ से लेकर पश्चिमी यूपी के मेरठ समेत कई जनपदों में पुलिस-पीएसी के अलावा अर्धसैनिकबल के जचान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान के साथ पुलिसबल तैनात किया गया है। दिल्ली से आने वाले पार्सल पर रोक लगा दी गई है। जबकि मेरट पुलिस ने ने बस अड्डे, रेलवे स्टेशन व होटलों में सघन चेकिंग अभियान शुरू करा दिया है। सुरक्षा की दृष्टि से शहर को पांच जोन में बांटा गया है। वहीं अबकी बार 15 अगस्त को ड्रोन से भी निगरानी होगी।

एटीएस ने आतंकी को पकड़ा
स्वतंत्रता दिवस से पहले आजमगढ़ से आईएसआईएस आतंकी सबाउद्दीन आजमी को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया कि सबाउद्दीन की तिरंगा यात्रा पर हमले की साजिश थी। इंट्रोगेशन में आतंकी सबाउद्दीन ने कई राज खोले हैं। सबाउद्दीन भले ही गिरफ्त में हैं, लेकिन उससे जुड़े लड़के अभी भी बाहर हैं। ऐसे में यूपी एटीएस चौकन्नी है। साथ ही यूपी के सभी जनपदों की पुलिस व प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। सभी जिलों में बस स्टैंड, होलल और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंध कर दी गई है।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन छावनी में तब्दील
आतंकी की गिरफ्तारी के बाद कानपुर पुलिस भी अलर्ट पर है। कानपुर नगर के अलावा सेंट्रल रेलवे स्टेशन में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। जीआरपी और आरपीएफ की 7 टीमें लगातार स्टेशन के हर कोने पर 24 घंटे निगरानी रखेंगी। लगभग 75 सीसीटभ्वी कैमरों को दुरुस्त कराया गया है। इसी क्रम में दिल्ली के लगभग सभी स्टेशनों के लिए पार्सल बुकिंग पर रोक लगा दी है। रेलवे के कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि स्टेशन पहुंचने के बाद यार्ड में भेजने से पहले ट्रेन के सभी कोच की ठीक से जांच कर लें। यार्ड या प्लेटफार्म पर खड़ी खाली ट्रेनों को भी खुला नहीं छोड़ा जाए और उनके दरवाजे लॉक रखे जाएं। रेलवे स्टेशन परिसर की पार्किंग में खड़े दोपहिया और चार पहिया वाहनों की नियमित जांच का भी निर्देश दिया गया है।

मेरठ को पांच जोन में बांटा गया
इसके अलावा मेरठ पुलिस ने शहर को पांच जोन और 15 सेक्टर में बांटा है। खुफिया विभाग की रिपोर्ट में आतंकी इनपुट मिलने के बाद से पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। स्वतंत्रता दिवस के तीन दिन पहले से ही शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल के निर्देश पर बागपत, मेरठ और गाजियाबाद समेत जोन के सभी जनपदों में अबकी बार ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। वहीं एसएसपी रोहित कुमार सजवाण के मुताबिक, अब एलआईयू और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा बस अड्डे, होटलों, ढाबों और रेलवे स्टेशनों में सघन चेकिंग अभियान भी शुरू करा दिया गया है। पुलिस टीम के साथ बम डिस्पोजल दस्ता और डॉग स्क्वायड भी साथ रहे। गाजियाबाद पुलिस को खासतौर पर अलर्ट किया गया है।

नेपाल बॉर्डर पर भी गश्त
रक्षाबंधन और 15 अगस्त को लेकर अलर्ट जारी होने के बाद बरेली पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है। इसके अलावा नेपाल बॉर्डर पर गभिया सहराई, चंदिया हजार, माधोटांडा, रमनगरा समेत विभिन्न क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस के साथ एसएसबी भी गश्त कर रही है। शहर के हर प्रमुख चौराहों पर चेंकिग अभियान चलाया जा रहा है। बरेली के एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के अंदर आने-जाने वाले वाहनों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। शुक्रवार की रात 10 बजे से शहर में आने-जाने वाले बड़े वाहनों पर रोक लगा दी गई है और रूट डायवर्जन किया गया है।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities