बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

आजमगढ़ के सूरज और मोमिन की LOVE STORY 2022 हुई सक्सेसफुल, मांग में सिंदूर भरने के बाद ‘हीर-रांझा’ को सता रहा मौत का डर

आजमगढ़। कहा जाता है कि, प्यार इस धरती का अनमोल रत्न है। ये जाति-मजहब नहीं देखता। अगर एकबार दिल मिल जाए तो मंजिल तक पहुंचने के लिए प्रेमी-प्रेमिका कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। ऐसा ही एक दिललगी का मामला आजमगढ़ में सामने आया है। यहां युवक एक मुस्लिम लड़की को दिन दे बैठा। दोनों की मोहब्बत परवान चढ़ी तो आखिर में शादी तक पहुंच गई। दोनों ने मंदिर में हिन्दू-रीति रिवाज से सात फेरे लिए। अब मुस्लिम लड़की का हिंदू प्रेमी से शादी करना समाज में धर्म के कुछ ठेकेदारों को चुभने लगा है। दोनों को अपनी मौत का डर सता रहा है। जिसकी वजह से वे अब जल्द ही यूपी छोड़कर जाने की तैयारी में हैं।

2 साल पहले आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव में रहने वाले सूरज को हैदरपुर खास गांव की मोमिन खातून नाम की एक मुस्लिम लड़की से प्यार हो गया। दो साल में ये दोनों लगातार मिलते रहे। धर्म दोनों के शादी के बीच की सबसे बड़ी बाधा थी। धर्म को लेकर काभी विवाद के बाद सूरज और मोमनि ने 13 जुलाई को अतरौलिया के सम्मो माता मंदिर परिसर में हदिं रीति-रिवाज के अनुसार शादी कर ली। शादी में मोमिन लाल रंग की साड़ी पहने दिख रही थीं, जबकि सूरज भी कुछ इसी तरह का शर्ट पहने दिखते हैं। शादी में युवक के परिजन शामील रहें और दोनों को खुशमय जीवन जीने का आर्शीवाद दिया था।

सूरज के मुताबिक, शादी के पक्ष में मेरे परिवारवाले हमारे साथ थे, जबकि लड़की के घरवालों को धर्म के कारण ऐतराज था। सूरज ने बताया, लड़की के परिवालों मुझ पर दबाव बनाया कि वे इस्लाम धर्म को अपनाए, तभी हम शादी को राजी होंगे। सूरज के मुताबिक, मोमिन ने अपने परिवारवालों के विपरीत फैसला किया। उसने खुद अपना धर्म परिवर्तन किया और मेरे साथ सात फेरे लिए। मोमिन के धर्म परिर्तन करके शादी करने के कारण कई मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज हो गए। जिसके चलते हमारी जान को खतरा है। वह लोग हमें मारने की धमकी भी दे रहे हैं।

शादी के बाद से ही मोमिन और सूरज अपने घर में कैद हैं। माना जा रहा है कि सम्मो माता मंदिर में धर्म बदलकर कर शादी करने वालीं मुस्लिम युवती मोमिन खातून बड़ा फैसला लेने वाली हैं। हिंदू धर्म अपनाने के बाद मोमिन ऊर्फ मीना और उनके पति सूरज बहुत जल्द यूपी छोड़कर गैर प्रांत में शिफ्ट करने की तैयारी में हैं। सूत्र बताते हैं कि नव दंपति बहुत जल्द आजमगढ़ में कोर्ट मैरिज करने के बाद किसी दूसरे राज्य में चले जाएंगे। विहिप के नेता ने कहा कि, दोनों आजमगढ़ में ही रहेंगे। पुलिस के साथ हम उनके साथ हैं। उन्होंने बताया कि, फिलहाल पुलिस ने दोनों को सुरक्षा मुहैया करा दी है।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities