ब्रेकिंग
Panchang: आज का पंचांग 25 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 24 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयPanchang: आज का पंचांग 23 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयकानपुर हिंसा का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने, सर्विलांस पर लगे मोबाइलों से हुआ बड़ा खुलासाबाँदा में प्राधिकरण और निबंधन की मिलीभगत से प्लाटिंग के नाम पर हो रही है खुली डकैती ,आप भी हो जाइए सावधान!Panchang: आज का पंचांग 22 जून 2022, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समयशिवसेना में लगातार बढ़ रही है बागी विधायकों की संख्या, अब तक 42 MLA ने ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोलाऑटो रिक्शा चलाने और रिवॉल्वर-पिस्टल रखने वाले इस नेता ने ठाकरे को दी चुनौती, महाराष्ट्र की महा विकास आघाडी सरकार गिरने की शुरू हुई उल्टी गिनतीएक ‘महिला मस्साब’ कैसे चुनीं गईं एनडीए के राष्ट्रपति की उम्मीदवार, पीएम नरेंद्र मोदी ने इन बड़े नामों के बजाए द्रौपदी पर क्यों लगाया दांवअंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी का दिखा अनोखा अंदाज, तस्वीरों में देखें कैसे दिया स्वस्थ जीवन का संदेश

Uttarakhand Election Result: उत्‍तराखंड में भाजपा ने कांग्रेस को पछाड़ा, दर्ज की बढ़त

उत्तराखंड में भाजपा ने आए रुझान में कांग्रेस को पछाड़ते हुए बहुमत हासिल की है। भाजपा को 46 सीटों पर बढ़त मिली है, वहीं कांग्रेस 20 सीटों पर हैं। इस दौरान पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत 14 हजार वोटों के अंतर से लालकुआं सीट से हार गये हैं।

इसके अलावा उत्‍तराखंड के वर्तमान मुख्‍यमंत्री और पूर्व मुख्‍यमंत्री अपनी-अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं। खटीमा सीट से मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी 2287 वोटों से पीछे चल रहे हैं। वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत भी लालकुंआ सीट से पीछे चल रहे हैं।

देहरादून जिले की विकासनगर सीट से मुन्‍ना सिंह चौहान ने भी जीत दर्ज की है। वहीं रुझानों में भाजपा को बहुमत मिलते ही देहरादून सहित पूरे राज्‍य में कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों पर जमकर डांस किया।

दूसरी तरफ, ऊधम सिंह नगर में मतगणना हो रही है। बाजपुर से यशपाल आर्य आगे चल रहे हैं, जबकि खटीमा सीट से तीसरे राउंड में एक हजार से अधिक सीटों से सीएम धामी पीछे चल रहे हैं। रुद्रपुर में कांग्रेस प्रत्याशी मीना शर्मा आगे चल रही हैं। सितारगंज से भाजपा प्रत्याशी सौरभ बहुगुणा आगे चल रहे हैं। किच्छा से कांग्रेस प्रत्याशी तिलक राज बेहड़ पीछे हो गए हैं, भाजपा प्रत्याशी राजेश शुक्ला आगे चल रहे हैं। गदरपुर से अरविंद पांडे आगे चल रहे हैं। जसपुर से कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

 

 

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities