बड़ी ख़बरें
जेम-टीटीपी के आतंकी को मिला था नूपुर को फिदायीन हमले से मारने का टॉस्क, सैफुल्ला ने इंटरनेट के जरिए वारदात को अंजाम देने की दी थी ट्रेनिंग, पढ़ें टेररिस्ट के कबूलनामें की ‘चार्जशीट’मध्य प्रदेश में नहीं रहेगा अनाथ शब्द, शिवराज सिंह ने तैयार किया खास प्लानजम्मू-कश्मीर की सरकार का आतंकियों के मददगारों पर बड़ा प्रहार, आतंकी बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार को नौकरी से किया बर्खास्त, पैसे की व्यवस्था के साथ वैज्ञानिक चलाते थे आतंक की ‘पाठशाला’होर्ल्डिंग्स से हटाया सीएम का चेहरा, तिरंगे की शान में सड़क पर उतरे योगी, यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्यबांदा में नाव पलटने की घटना में 6 और शव मिले, अब तक 9 की मौतपहले फतवा जारी और अब लाइव प्रोग्राम में सलमान रुश्दी पर चाकू से किए कई वार14 साल के बाद माफिया के गढ़ में दाखिल हुआ डॉन, भय से खौफजदा मुख्तार और बीकेडी ‘पहलवान’पुलिस के पास होते हैं ‘आन मिलो सजना’ ‘पैट्रोल मार’ ‘गुल्ली-डंडा’ और ‘हेलिकॉप्टर मार’ हथियार, इनका नाम सुनते ही लॉकप में तोते की तरह बोलने लगते हैं चोर-लुटेरे और खूंखार बदमाशखेत के नीचे लाश और ऊपर लहलहा रही थी बाजरे की फसल, पुलिस ने बेटों की खोली कुंडली तो जमीन से बाहर निकला बुजर्ग का कंकाल, दिल दहला देगी हड़ौली गांव की ये खौफनाक वारदातबीजेपी के चाणक्य को देश की इस पॉवरफुल महिला नेता ने सियासी अखाड़े में दी मात, पीएम मोदी से नीतीश कुमार की दोस्ती तुड़वा बिहार में बनवा दी विपक्ष की सरकार

मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग की घटना का वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप, भीड़ ने गोतस्करों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, एक की मौत दो घायल

नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आने से सनसनी मच गई। यहां के हसवनी मालवा इलाके में भीड़ ने गोतस्कारों का पीछा कर उन्हें दबोच लिया और लाठी-डंडों के जरिए उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से भीड़ से तीनों गोतस्करों को छुड़ाकर अस्पताल में लेकर पहुंची। जहां एक को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। जबकि जख्मी दो गोतस्कर आईसीयू में भर्ती हैं। पूरे प्रकरण का वीडियो भी सोशल मीडिया मे ंवायरल हुआ है। पुलिस ने गोतस्कारों के साथ पिटाई करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए चार को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना मंगलवार रात करीब 12.30 बजे की है। तीन गोस्तकर एक ट्रक में 28 से ज्यादा गायों को लेकर जा रहे थे। तभी कुछ लोगों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने ट्रक का पीछा किया। ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। तभी सैकड़ों की भीड़ ने तीनों गोतस्करों को ट्रक से बाहर निकाला और उनकी बेरहमी से पिटाई की। गंभीर रूप से घायल तीनों को अस्पताल ले जाया गया, यहां नाजिर अहमद की मौत हो गई। ट्रक ड्राइवर शेख लाला और उसका साथी मुस्ताक अहमद जख्मी हैं। पूरी वारदात का वीडियो बुधवार की शाम सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद शासन-प्रशासन हरकत में आते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

घटना के बारे में ट्रक ड्राईवर ने बताया कि, हमने नंदरवाडा गांव से अमरावती ले जाने के लिए 30 मवेशी भरे। गांव से 10 किमी दूर आए ही थे कि करीब 40, 50 लोग रोड पर खड़े जो गए। उन्होंने ट्रक रोकने की कोशिश की। बचने के किए मैंने गाड़ी को सड़क से नीचे उतार दी। जिससे गाड़ी पेड़ से टकरा गई। इधर गांव ने लोगों ने गाड़ी में मवेशी भरा देख हम पर हमला कर दिया। हम तीनों को सभी ने मिलकर जमकर मारा। बहुत देर तक हमें लोग मारते रहे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हमें बचाया। पब्लिक की पिटाई से नाजिर की मौत हो गई।

नर्मदापुरम के मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस एक नए किरदार की तलाश कर रही है। सेठी नाम के इस शख्स ने भीड़ के गुस्से का शिकार हुए तीन लोगों को मवेशी भरने के लिए नंदरवाड़ा गांव (सिवनी मालवा, नर्मदापुरम) बुलाया था। गायों को अमरावती (महाराष्ट्र) ले जा रहे ट्रक ड्राइवर शेख लाला ने पुलिस को बताया है कि सेठी ने उसे 2 अगस्त कॉल किया था। टीआई जितेंद्र सिंह ने बताया कि सेठी की जानकारी जुटाने के लिए ड्राइवर और उस नंबर की कॉल डिटेल निकाल रहे हैं। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। फिलहाल चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अन्य की तलाश जारी है।

पुलिस ने आरोपियों पर हत्या और बलवा का केस दर्ज किया गया है। आरोपियों में गौरव पिता बसंत यादव (21) आकाश सराठे पिता संतोष सराठे (30) राही चौक सिवनी मालवा, राजू उर्फ राजेंद्र पिता राधेश्याम कौशल (35) लोधी मोहल्ला सिवनी मालवा, आकाश उर्फ पिंटूजी पिता ओमप्रकाश बाथम (28) कोलीपुरा सिवनी मालवा शामिल है। इधर, पशु तस्करी के मामले में पुलिस ने मृतक नजीर अहमद, शेख लाला, मुस्ताक अहमद तीनों निवासी अमरावती के खिलाफ पशु क्रूरता व तस्करी का अपराध दर्ज किया है।

एसपी गुरकरण सिंह ने बताया, ट्रक में अवैध रूप से 30 गायों को ले जाया जा रहा था। इन्हें सिवनी-मालवा के नंदरवाड़ा गांव से महाराष्ट्र के अमरावती ले जा रहे थे। वाहन में महाराष्ट्र के अमरावती के लोग थे, जिनके साथ 10 से 12 लोगों ने मारपीट की। हत्या का मामला दर्ज किया गया है। वहीं गोतस्कारों पर भी पुलिस ने केस दर्ज किया है। गायों को गोशाला भिजवाया गया है।

 

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities