ब्रेकिंग
नवाबगंज पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत तो पिता ने बेटे की खुद शुरू की पड़ताल, सीसीटीवी फुटेज देकर थाना प्रभारी से ‘घर के चिराग’ को बचाने की लगाई फरियाद, पर लाश मिली ‘सरकार’गोकश और पुलिस के बीच फायरिंग की तड़तड़ाहट से थर्राया घाटमपुर, गोली लगने से इंस्पेक्टर समेत दो घायल’अग्निपरीक्षा’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र की नवनियुक्त सरकार ने जीता विश्वास मत, जानें कांग्रेस-एनसीपी के आठ विधायक वोटिंग से क्यों रहे दूरदोस्ती पर भारी पड़ गया ‘नफरत’ वाला खंजर’, गला काटने के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुआ ‘जल्लाद’…हैलो मैं अल कायदा का सदस्य बोल रहा हूं, ‘महामंडलेश्वर आपके साथ गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी को बम से उड़ा दूंगा’राजीव नगर में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दस्ते पर हमला, एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल, 17 जेसीबी के साथ दो हजार जवानों ने 70 घरों को ढहायाSpecial story on anniversary of bikru case – ऐसा था विकास दुबे कानपुर वाला, 2 जूलाई को बहाया ‘खाकी के खून का दरिया’उदयपुर केस में सामने आई सनसनीखेज साजिश, दरिंदों ने 2013 में खरीदी ‘2611’ वाली तारीखISIS स्टाइल में उदयपुर के बाद अमरावती में हत्या, दरिंदों ने चाकू से दवा कारोबारी का गला काटाउदयपुर के कन्हैया हत्याकांड में शामिल थे 5 आतंकी, अपने साथियों को बचाने के लिए दुकान के पास खड़े थे दो आतंकी

पाकिस्तान में रहती है यासीन मलिक की वाइफ, ऐसी है टेरर फंडिंग के आरोपी की LOVE STORY

दिल्ली। टेरर फंडिंग केस में एनआईए की कोर्ट में दोषी करार हो चुके अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा का ऐलान होने वाला है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को मामले पर दोनों पक्षों की तरफ से सजा को लेकर बहस हुई। स्पेशल जज के समक्ष एनआईए के वकील ने यसीन मलिक को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। शाम 3 बजे जज अपना फैसला सुनाएंगे। वहीं दूसरी ओर, पति की तरह मलिक की पत्नी मुशहाला हुसैन मलिक भी पाकिस्तान में रह कर कश्मीर की आजादी की लड़ाई लड़ रही हैं। वह पूर्व पीएम इमरान खान से मिलकर पति को जेल से बाहर लाए जाने की मांग कर चुकी हैं।

पाकिस्तान में हुई दोनों की मुलाकात
जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के नेता यासीन ने 35 साल की उम्र में मुशहाला हुसैन से शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात पाकिस्तान में हुई। एक अलगाववादी आंदोलन के लिए यासीन पाकिस्तान गया था,, तब उसे सुनने मुशहाला भी आई थीं। यासीन के भाषणों से वह बेहद प्रभावित हुईं और उन्होंने अपनी मां से यासीन से मिलने की इच्छा जताई। जब मां ने उन्हें मिलवाया तो यासीन ने मुशहाला को ऑटोग्राफ दिया था। इसी मुलाकात में दोनों के दिल मिल गए और फरवरी, 2009 में पाकिस्तान में ही उन्होंने शादी कर ली।

एजुकेशन विदेश में हुई
मुशहाला का जन्म पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन उनकी एजुकेशन विदेश में हुई। मुशहाला ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट हैं। उनके पिता एमए हुसैन जाने-माने इकोनोमिस्ट हैं। 19 मई को पटियाला कोर्ट ने यासीन मलिक को जब दोषी करार दिया तो मुशहाला, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के अलावा सत्ताधारी दल के नेताओं से मिलकर यासीन के पक्ष में आवाज उठाए जाने की मांग की थी।

दोनों के एक बेटी
मुशहाला, यासीन से 20 साल छोटी है। मार्च 2012 में मुशाल और यासीन को एक बेटी हुई। जिसका नाम रजिया सुल्ताना है। मुशाल की पेंटिंग्स में काफी दिलचस्पी है। जब वह छह साल की थी, तभी से पेंटिंग करती है। सेमी न्यूड पेंटिंग बनाने के लिए वह जानी जाती है। कई बार इसको लेकर विवादों में भी रह चुकी है। पीस ऐंड कल्चर ऑर्गनाइजेशन पाकिस्तान की अध्यक्ष भी है। यासीन की वाइफ मुशाल अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से कश्मीर लड़कियों के फोटो लगातार पोस्ट करती है। उसकी फोटो पोस्ट करने के पीछे यह दिखाना मकसद होता है कि भारत में मुसलमानों के ऊपर अत्याचार हो रहा है।

ट्विटर पर मुशहाला काफी एक्टिव 
ट्विटर पर मुशहाला काफी एक्टिव रहती है। इस प्लेटफॉर्म पर ही उसके 80 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। ज्यादातर पाकिस्तानी उसे फॉलो करते हैं। मुशाल खुद को कश्मीरी अलगाववादियों का नेता बताती है, कश्मीर की झूठी आवाज उठाती हैं और यासीन की बीवी होने पर गर्व जताती है। वह भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगला करती है। हाल ही में वह तब चर्चा में आई थी जब ’द कश्मीर फाइल्स’ मूवी को लेकर जहर उगला था। अपने सोशल मीडिया अकाउंट में भारत और भारतीय सेना पर कई गंभीर आरोप लगाए। उसका एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कह रही हैं पाकिस्तानी कश्मीर को कभी नहीं छोड़ेंगे। अगर कश्मीर लेने का प्रयास किया गया तो खून की नदियां बहेंगी।

नहीं दिया था कमरा
013 में यासीन फैमिली के साथ दिल्ली आए थे। वे एक होटल में गए, लेकिन मालिक ने उन्हें कमरा नहीं दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, होटल मालिक यासीन की अलगाववादी सोच से नफरत करता था। होटल मालिक के कमरा नहीं देने के बाद यासीन दिल्ली स्थित अपने एक करीबी के घर पर रूका था।

Related posts

Leave a Comment

अपना शहर चुने

Top cities